आइसलैंड में 800 साल बाद फटे ज्वालामुखी को देखने उमड़ी भीड़

0
145

रेक्यावीक: यूरोपीय देश आइसलैंड में 800 साल बाद फटे ज्वालामुखी को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ रही है। लोग वाहन लेकर ज्वालामुखी के करीब तक पहुंच रहे हैं। हालांंकि अब निकलना कम हो रहा है। 150 डिग्री सेल्सियस पर उबल रहे लावा के पास फोटोशूट करा रहे हैं। साइक्लिंग और स्टंट कर रहे हैं।  कुछ लोग तो बहते लावा पर भोजन पका कर पिकनिक मना रहे हैं।
अधिकारियों ने बताया कि ज्वालामुखी को करीब से देखने लाखों लोग पहुंच चुके हैं। आलम ये है कि ज्वालामुखी तक पहुंचने वाली सड़क पर 4-4 किमी लंबी कतार लग रही है। लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। 150 डिग्री सेल्सियस पर उबल रहे लावा के पास लोग फोटोशूट करा रहे हैं।
आइसलैंड की राजधानी रेक्यावीक में ज्वालामुखी विस्फोट के बाद 32 किमी से लावे की नदी दिख रही है। बता दें बीते कुछ हफ्तों में आइसलैंड में भूकंप के कई झटके आए थे, जिसके बाद मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की थी। हालांकि ज्वालामुखी रिहाइशी इलाके से काफी दूर है, इसलिए फिलहाल किसी भी तरह की जनहानि का आशंका नहीं है, लेकिन लोगों को घर की खिड़कियां बंद रखने और घर में ही रहने की सलाह दी गई थी ताकि हवा में फैली गैस से नुकसान न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here