अब नहीं होगा त्रिवेंद्र का यशोगान,18 के समारोह निरस्त

0
160

 

द लीडर देहरादून

पद से हटाए गए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह का यशोगान अब नए सीएम तीरथ सिंह नहीं करेंगे। शनिवार को नया आदेश जारी कर मुख्यसचिव ने एक दिन पहले जारी 18 मार्च के समारोहों संबंधी आदेश को निरस्त कर दिया है।
सभी जिलाधिकारियों और विधायकों को भेजे गए कल के आदेश में हर विधानसभा क्षेत्र में सरकार की चार साल की उपलब्धियों का जश्न मनाने को कहा गया था। सीएम को रायपुर जाकर एक लाइव संबोधन देना था जिसे एलईडी के माध्यम से 70 विधानसभा क्षेत्र के समारोह स्थलों पर दिखाने की जिम्मेदारी सूचना विभाग को दी गई थी। जाहिर है एक मोटे खर्च की व्यवस्था की गई थी। बताते हैं कि आलाकमान के निर्देश पर हो रहे इस आयोजन को लेकर नया निज़ाम भी सहज महसूस नही कर रहा था। विपक्ष ने भी इसे एक मुद्दा बना लिया था।
मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने इस बाबत 12 मार्च के आदेश को निरस्त कर करते हुए सूचित किया है कि 18 मार्च को होने वाले विधानसभावार कार्यक्रम अपरिहार्य कारणों से निरस्त कर दिए गए है।

कार्यक्रम के स्थानीय स्तर पर प्रचार प्रसार के लिए अतिरिक्त धनराशि सूचना विभाग की ओर सेआवंटित की जा चुकी है।
मुख्य समारोह को त्रिवेंद्र के डोईवाला क्षेत्र की बजाय विधायक उमेश शर्मा काऊ के रायपुर क्षेत्र कर दिया गया था। काऊ पूर्व शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक की वजह से सरकार से नाराज चल रहे थे। इसलिए भी कुछ लोग असहज थे। बहरहाल अब तो सारे ही आयोजन रद्द हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here