“BJP हमें हिंदुत्व का पाठ ना पढ़ाए क्यूंकि…” विधानसभा में उद्धव ठाकरे

0
198

लखनऊ । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नें बुधवार को विधानसभा में BJP सरकार पर जम कर आरोप लगाए। मुख्यमंत्री नें हिंदुत्व पाठ से लेकर 100 दिनों से ज़्यादा जारी किसान आंदोलन तक सारी चीज़ो पर सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा BJP हमको हिंदुत्व का पाठ न पढ़ाए जब तक वो खुद हिंदुत्व के विचारक विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) को भारत रत्न से सम्मानित नहीं कर देते।

औरंगाबाद का नाम बदलने पर उद्धव का बयान

औरंगाबाद का नाम बदलने में देरी पर भी विपक्ष ने उद्धव ठाकरे से सवाल किये। इसके जवाब इ उद्धव ठाकरे ने कहा ‘‘सावरकर को भारत रत्न देने की मांग के लिए (केंद्र को) दो बार चिट्ठी भेजी गई। भारत रत्न कौन देता है? प्रधानमंत्री और एक कमेटी के पास इसका अधिकार है.” मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आप सावरकर को भारत रत्न नहीं देते और हमें शहर का नाम बदलने पर पाठ पढ़ा रहे हैं.” साथ ही कहा कि औरंगाबाद का नाम जरूर बदलेगा।

ये भी पढ़ें – https://theleaderhindi.com/ajit-murder-case-in-hindi/

किसान आंदोलन पर बरसे उद्धव ठाकरे

किसान आंदोलन को लेकर उद्धव ठाकरे नें कहा ‘‘सीमा पर जो तारबंदी करनी चाहिए, वह किसानों और दिल्ली के बीच खड़ी कर दी गई. अगर (सीमा पर) ऐसी व्यवस्था की जाती तो चीन घुसपैठ नहीं करता। दिल्ली सीमाओं के पास किसानों के प्रदर्शन स्थल के रास्ते में कंटीले तार लगा दिए गए, बिजली और पानी की आपूर्ति रोक दी गई। उन्होंने सवाल किया कि क्या प्रदर्शन कर रहे किसान आतंकवादी हैं। देश भाजपा की ‘‘निजी जागीर” नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा को महाराष्ट्र से विदर्भ को अलग करने की सोचना भी छोड़ देना चाहिए। ‘‘हम विदर्भ को महाराष्ट्र से अलग नहीं होने देंगे.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here