मोदी के प्रेमपत्र के जवाब में इमरान का राग कश्मीर

0
174

 

इस्लामाबाद
भारत के प्रधान मंत्री ने हाल ही में अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को खत लिख कर उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ करते हुए आपसी संबंध बेहतर बनाने की बात कही थी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने मोदी को जवाबी खत लिखकर शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि कश्मीर मुद्दा सहित अन्य विवादों को बातचीत के जरिए सुलझाय़ा जा सकता है।

29 मार्च को लिखे गए पत्र में इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान की जनता भारत सहित अन्य पड़ोसी देशों के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगी संबंध चाहती है। उन्होंने दक्षिण एशियाई क्षेत्र में शांति और स्थिरता लाने के लिए विशेषकर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को सुलझाने की बात कही।

इससे पहले पाकिस्तान दिवस के अवसर पर 22 मार्च को नरेन्द्र मोदी ने जो पत्र लिखा था, उसमें कहा गया था कि भारत पाकिस्तान के लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध चाहता है। इसके लिए शत्रुता से रहित विश्वास का वातावरण जरूरी है।

अपने पत्र में इमरान खान ने यह भी कहा कि एक सक्षम वातावरण का निर्माण एक रचनात्मक और परिणाम-उन्मुख संवाद के लिए जरूरी है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर बाजवा ने भारत से आग्रह किया था कि वह बीती बातों को भूलकर आगे बढ़े। बाजवा ने यह भी कहा कि उनकी सेना कश्मीर मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here