3500 श्रमिकों की बेटियों का सामूहिक विवाह, मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

0
196
लखनऊ । श्रम विभाग पंजीकृत निर्माण श्रमिकों की 3500 बेटियों  का बृहस्पतिवार को सामूहिक विवाह कराया गया। वृंदावन योजना में डिफेंस एक्सपो कार्यक्रम स्थल पर आयोजित विवाह कार्याक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि श्रमिक देश का आधार है। उनके बिना निर्माण की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। यह हमारे लिए खुशी की बात है कि प्रदेश सरकार ने अब तक दो लाख कन्याओं का सामूहिक विवाह के तहत करवाया है। इस मौके पर जोड़ों को 75 हजार रुपये की सहायता भी दी जाती है।
सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा जब हमने इस योजना की शुरुआत की थी तो कहा गया था कि कोई भी जाति की कन्या है और सामूहिक विवाह योजना से सहमत है तो वो इसमे शामिल हो सकती है तब विपक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया था,और कहा था कि ये कन्या का अपमान है।
कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि पिछले एक वर्ष से आप कोरोना से जूझ रहे हैं,लेकिन अभी हमें इस माहौल में उन्मुक्त हो कर घूमना नही है मास्क लगा कर ही सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here