RSS प्रमुख मोहन भागवत का लखनऊ दौरा, लोकसभा चुनाव से पहले कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा।

0
107

लोकसभा चुनाव से पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का आगमन लखनऊ में हो गया है मोहन भागवत तीन दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे। मोहन भागवत 24 सितंबर तक संघ के अवध प्रांत की कार्यकारिणी अवध प्रांत के सात विभागों और संघ दृष्टि से 26 जिलों की कार्यकारिणी की बैठक लेंगे।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बना सकते हैं साथ ही साथ राष्ट्रवाद और संघ के विस्तार जैसे अहम मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते हैं।

अवध प्रांत में 13 प्रशासनिक जिले 26 संघ जिले 174 खंड 1819 मंडल है। वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों में 1765 और शहरी क्षेत्र में 442 से अधिक शाखाएं संचालित है।

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले यह बैठक लखनऊ में हो रही है माना जा रहा है इस बैठक में महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं चुनाव से पहले यह बैठक काफी महत्वपूर्ण बताई जा रही है।

बताते चलें कि मोहन भागवत के आगमन से पहले लखनऊ में संघ परिवार के समन्वय बैठक हो चुकी है जिसमें विभिन्न संगठनों के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह व आखिरी सत्र मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य वी बृजेश पाठक भी शामिल हुए थे।