राहुल गांधी के बयान पर पलटवार, विदेश मंत्री एस जयशंकर कहा कि एलएसी पर बड़े स्तर पर भारतीय सैनिकों की तैनाती

0
35

द लीडर हिन्दी: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद लगाकर कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस मुद्​दे पर लगातार केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए बयान दिया है। विदेश मंत्री ने कहा कि चीनी आक्रामकता का जवाब देने के लिए एलएसी पर भारतीय सेना की ओर से अब तक की सबसे बड़ी तैनाती की गई। एक मीडिया कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि 2020 के बाद से एलएसी पर चीनी सैनिकों की संख्या बढ़ी है।

इसलिए भारतीय सेना ने भी सैनिकों की बड़े स्तर पर तैनाती की है। उन्होंने कहा कि चीन द्वारा किसी भी एकतरफा बदलाव की कोशिश का मुकाबला करने के लिए हमारी सेना तैनात है। यह भारतीय सेना का कर्तव्य है। विदेशमंत्री एस जयशंकर ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि चीन मुद्​दे को लेकर भारत की सरकार गंभीर है और राहुल का दावा विश्वसनीय नहीं है।

दरअसल, हाल में राहुल ने बयान दिया था कि चीनी सीमा पर मौजूदा हालात काफी गंभीर हैं। चीनी सीमा पर झड़प नहीं थी, बल्कि चीन पूर्ण युद्ध कर रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार पर इस खतरे को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार हमसे तथ्यों को छिपाने की कोशिश कर रही है, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं चल पाएगा।