टी-20 वर्ल्ड कप का असली रोमांचक मैच, बांग्लादेश ने श्रीलंका को दो विकेट से हराया

0
39

द लीडर हिंदी: टी20 विश्व कप 2024 का 15वां मैच बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट से जीतकर मौजूदा टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर कर दिया. टी-20 वर्ल्ड कप के एक और रोमांचक मुक़ाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया है. शनिवार को हुए इस मुक़ाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश को 125 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन बाद में बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश की टीम के बल्लेबाज़ जल्दी-जल्दी आउट होते रहे और मैच रोमांचक हो गया. बांग्लादेश को इस मोड़ पर उसके बल्लेबाज़ तौहिद हृदय ने संभाला. उन्होंने 20 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेल कर अपनी टीम की मैच में वापसी करा दी.

बांग्लादेश ने दो विकेट बाकी रहते जीत का लक्ष्य पूरा कर लिया. तौहिद के अलावा लिटन दास ने 36 रनों की अहम पारी खेली. श्रीलंका के लिए तेज़ गेंदबाज़ नुआन तुशारा ने चार विकेट लिए. वहीं बांग्लादेश के लिए रिशद हुसैन और मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने तीन-तीन विकेट लिए.वही ग्रुप डी के रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ बांग्लादेश ने सुपर-8 के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है. बतादें टी20 विश्व कप के नौवें संस्करण का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में हो रहा है.

अब तक 16 सिर्फ 16 मुकाबले खेले गए हैं लेकिन विश्व कप का रोमांच अभी से शुरू हो गया. पिछले दो दिनों में दर्शकों को टी20 विश्व कप के इतिहास के चार बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. हाल ही में 2009 की विश्व कप विजेता पाकिस्तान की टीम को अमेरिका ने सुपर ओवर में हराया था. वहीं, शनिवार को अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड जैसी दमदार टीम को हराकर सुपर-8 के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली.https://theleaderhindi.com/cwc-meeting-on-what-did-rahul-ask-for-time-to-think/