कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर राहुल गांधी का बयान, बोले-“मैं अपने रुख पर कायम”

0
18
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

The leader Hindi: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज 15वा दिन है. राहुल गांधी के नेतृत्व में केरल से ये यात्रा शुरू हुई. अब राहुल गांधी ने इस यात्रा के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा कि, हमारी ये यात्रा केरल में सफल रही है. यात्रा की सफलता के पीछे कुछ आइडिया छिपे हैं. पहला आइडिया है कि भारत नफरत को पसंद नहीं करता है. देश में महंगाई चरम पर है, लेकिन बीजेपी और आरएसएस लगातार नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं.

राहुल ने कहा कि, केरल की तरह भारत जोड़ो यात्रा बाकी राज्यों में भी सफल रहेगी. हम बिहार नहीं जा रहे हैं, हम गुजरात नहीं जा रहे हैं, हम बंगाल नहीं जा रहे हैं. यात्रा एक छोर से दूसरे छोर तक की है. हम पूरे भारत की यात्रा एकसाथ नहीं कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश में यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि, इसे लेकर चिंता मत कीजिए हमें ये पता है कि वहां क्या करने की जरूरत है.

अध्यक्ष पद को लेकर क्या बोले राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर पूछे गए सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि, आपको जल्द पता चल जाएगा कि क्या होने वाला है. मैंने पहले ही अपना रुख साफ कर दिया है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मेरा सीधा संपर्क है. मीडिया के जरिए मुझे कुछ बताने की जरूरत नहीं है. जब राहुल से पूछा गया कि वो कांग्रेस अध्यक्ष के उम्मीदवारों को क्या सुझाव देंगे? इस पर उन्होंने कहा, उनके लिए मैं कहना चाहूंगा कि आप एक ऐतिहासिक जगह लेने वाले हैं. यह केवल एक संगठन की जगह नहीं है. यह एक विचारधारा है. जो कांग्रेस अध्यक्ष बनें उनके पास भारत की एक विचारधार हो. राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उदयपुर चिंतन शिविर के संकल्प के मुताबिक “एक व्यक्ति एक पद” का पालन किया जाएगा.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, हम आरएसएस-बीजेपी के बनाए गए नफरत के माहौल, कुछ लोगों के हाथों में सारी संपत्ति का कब्जा और बेरोजगारी के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. इन सबसे देश का युवा काफी परेशान हैं.

 

ये भी देखे:

RSS प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे दिल्ली स्थित मस्जिद, मुस्लिम बुद्धिजीवियों से की मुलाकात

https://theleaderhindi.com/rss-chief-mohan-bhagwat-reaches-mosque-in-delhi-meets-muslim-intellectuals/

 

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)