राहुल गांधी बनाए जा सकते हैं लोकसभा में विपक्ष के नेता, इस नेता ने मांगे वोट

0
36

द लीडर हिंदी: लोकसभा चुनाव में भले ही विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ बहुमत हासिल नहीं कर पाई हो.लेकिन बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA)को कांटे की टक्कर दी है. विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ ने शानदार प्रदर्शन किया है. गठबंधन लगातार पीएम बनने की कवायद पर कोशिश कर रही है. लेकिन नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. ऐसे में अब लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा को लेकर चर्चा हो रही है.

इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर मिली है लोकसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) कांग्रेस नेता राहुल गांधी बन सकते हैं. सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस में अंदरखाने विचार चल रहा है कि राहुल गांधी सदन में कांग्रेस की कमान संभालें और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनें. जल्द ही कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में लोकसभा में कांग्रेस का नेता तय किया जाना है. इस बीच कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने भी खुलकर राहुल गांधी को विपक्ष के नेता (एलओपी) बनाने की मांग की है.

जानिए मणिकम टैगोर ने क्या कहा?

बता दें लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अच्छा प्रदर्शन रहा. जिसको लेकर मणिकम टैगोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ”मैंने अपने नेता राहुल गांधी के नाम पर वोट मांगे हैं. ऐसे में मेरा मानना है कि राहुल गांधी को लोकसभा में कांग्रेस का नेता होना चाहिए. मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस के अन्य सांसद भी मेरे जैसा ही सोचते हैं. देखते हैं कि कांग्रेस संसदीय दल क्या फैसला लेता है. हम लोकतांत्रिक दल हैं

https://theleaderhindi.com/jdu-leader-said-agniveer-scheme-should-be-reconsidered/