भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के महिला विरोधी बयान से उत्तराखण्ड में सियासी उबाल

0
274
Statement of BJP state President Banshidhar Bhagat

उत्तराखंड भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के गैर मर्यादित बयान से उत्तराखण्ड की राजनीति में उबाल आ गया है. इस बयान में वे वरिष्ठ कांग्रेसी और नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश को बुढ़िया कह रहे हैं. इतना ही नहीं उनके इस बयान में लैंगिक दुर्भावना भी साफ दिखाई दे रही है. (Statement of BJP state President Banshidhar Bhagat)

प्रदेश भर में चल रहे अपने दौरों की कड़ी में आज भगत नैनीताल जिले के भीमताल में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. सभी भाजपा कार्यकर्ता एक हॉल में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का भाषण सुनने के लिए इकठ्ठा थे.

भाषण में भगत ने नेता प्रतिपक्ष डॉ.इंदिरा हृदयेश के उस बयान का जवाब दिया जिसमें कांग्रेसी नेता ने कहा था कि भाजपा के पांच से छह नेता उनके संपर्क में हैं. अपने जवाब के इस वायरल वीडियो में भगत कहते दिख रहे हैं कि “नेता प्रतिपक्ष कह रही हैं बहुत से विधायक मेरे संपर्क में हैं. अरे! बुढ़िया तुझसे क्यों संपर्क करेंगे.” भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बंसीधर भगत के सभी मर्यादाओं को ताक पर रखकर नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ दिए गए इस बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है. गौरतलब है कि कार्यक्रम में मौजूद भाजपाइयों ने ठहाके लगाकर भगत की इस बेहूदा टिप्पणी पर ठहाके लगाये.

नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के बयान पलटवार करते हुए कहा कि सोशल मीडिया में उन्होंने भगत का बयान देखा जो महिलाओं के प्रति अच्छा संदेश नही है. उन्होंने कहा कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ जैसी केन्द्र की योजनाओं को इस मानसिकता के साथ भाजपा सरकार किस तरह धरातल पर उतार सकेगी.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा भाजपा नेता का यह बयान प्रदेश की महिलाओं के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है.