PM Awas Yojana: मुस्लिम महिलाओं को मिला आशियाना, प्रधानमंत्री मोदी को कहा- शुक्रिया

0
423

प्रयागराज। योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने पीएम शहरी आवास योजना के डेढ़ सौ लाभार्थियों को उनके मकान की चाबी सौंपी.

यह भी पढ़ें: UP में काबू में कोरोना, 60 जिलों में नहीं मिला एक भी नया केस, 24 घंटे में मिले मात्र 19 मरीज

आशियाना मिलने के बाद महिलाओं में खुशी

लाभार्थियों में ज़्यादातर मुस्लिम महिलाएं शामिल थीं.अपने सपनों के आशियाने की चाबी मिलने के बाद ये मुस्लिम महिलाओं के चहरे खिल उठे।वहीं पीएम मोदी व उनकी सरकार को दिल खोलकर दुआएं दे रही थीं।

केंद्र और योगी सरकार को धन्यवाद

मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि उनका वोट लेने के लिए तो तमाम पार्टियां और नेता आते रहते थे, लेकिन बीजेपी की सरकार ने उन्हें सिर छिपाने की छत के साथ ही जो इज़्ज़त व सम्मान दिया है, उसे वह जीवन में कभी नहीं भूलेंगी.

यह भी पढ़ें: तीसरी लहर की दस्तक : केरल में कोरोना की स्थिति गंभीर, आंकड़ों ने किया चिंतित

आशियाना देने का अभियान लगातार जारी

इस मौके पर शहरी इलाके में पीएम आवास योजना की कार्यदायी संस्था डूडा की प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रतिभा सिंह ने बताया कि प्रयागराज में अब तक अकेले शहरी क्षेत्र में चौदह हज़ार से ज़्यादा लोगों को पीएम आवास योजना के तहत आशियाने मुहैया कराए गए हैं. आशियाना देने का अभियान लगातार जारी है.

यूपी सरकार बिना किसी भेदभाव के काम कर रही-नंद गोपाल

वहीं कार्यक्रम में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि केंद्र सरकार और यूपी सरकार बिना किसी भेदभाव के आवास योजना के साथ ही दूसरी योजनाओं का लाभ दे रही है. आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़े दलितों- अल्पसंख्यकों और महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है.

यह भी पढ़ें: जमीयत की स्कॉलरशिप, पैगाम-ए-इंसानियत का स्पांसरशिप प्रोग्राम-कैसे पूरे कर रहा गरीब छात्रों के ख्वाब

सबका साथ-सबका विकास का फार्मूला

उनके मुताबिक़ केंद्र और यूपी की सरकार सबका साथ -सबका विकास और सबका विश्वास के फार्मूले पर काम कर रही है और यही वजह है कि आज बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं को उनकी ज़रुरत के मुताबिक़ प्राथमिकता पर आवास दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here