स्मृति ईरानी पर की गई अभद्र टिप्पणी पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस नेता अजय राय को भेजा नोटिस

0
35

द लीडर हिन्दी: कांग्रेस नेता अजय राय की ओर से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने अजय राय को समन भेजा है। अजय राय ने सोमवार को तंज कसते हुए कहा था कि स्मृति ईरानी सिर्फ लटके-झटके दिखाने के लिए आती हैं। कांग्रेस नेता अपने बयान पर कायम हैं। अजय राय ने कहा ने कहा कि मेरा किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था। ये हमारी बोलचाल की भाषा है। जिसका अर्थ है कि कोई अचानक प्रकट होता है और कुछ कहता है और फिर गायब हो जाता है। ये असंसदीय भाषा नहीं है तो मैं माफी क्यों मांगू?

इस बीच स्मृति ईरानी ने भी अजय राय पर पलटवार करते हुए कहा कि महिला के प्रति अभद्र टिप्पणियां करना हमारे संस्कार का विषय नहीं है। यह संस्कार का विषय नहीं हो सकता है। अगर गांधी खानदान को पसंद है भाषा तो कोई भी कांग्रेसी जो अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना है वह माफी क्यों मांगेगा।

इस बीच सोनभद्र की सदर कोतवाली में अजय राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। भाजपा की महिला जिलाध्यक्ष पुष्पा सिंह ने अजय राय के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुष्पा सिंह ने कहा कि अजय राय ने सांसद स्मृति ईरानी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर महिलाओं के मान सम्मान को ठेस पहुंचाने का काम करता है।

भाजपा की महिलाओं में आक्रोश है। इस बीच बता दें कि कांग्रेस नेता अजय राय का बयान उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस नेता की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणीपर संज्ञान लिया है। आयोग ने मामले की सुनवाई के लिए अजय राय को 28 दिसंबर को को दोपहर 12 बजे पेश होने का नोटिस भेजा है।