Bareilly News : 24 जून को मनाया जाएगा नाथ नगरी बरेली का पहला भव्य स्थापना दिवस

0
259

द लीडर हिंदी: बरेली की ऐतिहासिक, कला और सांस्कृतिक विरासत को लोगों के दिलों में जिंदा रखने के लिए पर्यटन विभाग ने शानदार कवायद शुरू की है.

योगी सरकार के आदेश पर पहली बार नाथ नगरी में 24 जून को बरेली का स्थापना दिवस मनाया जाएगा. इसके लिए शहर के प्रमुख चौराहों व पार्कों को तिरंगे से सजाया जा रहा है.

महापौर बोले- 3 तीन लगेगा मेला

मंगलवार को महापौर उमेश गौतम ने नगर निगम में प्रेस वार्ता के दौरान स्थापना दिवस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि स्थापना दिवस के अवसर पर 22, 23 और 24 जून को संजय कम्युनिटी के पास दीनदयाल सरोवर के पास मेले का आयोजन किया जाएगा.

इसमें झूलों के साथ खाने-पीने के स्टाॅल लगाए जाएंगे. 24 तारीख को स्थापना दिवस के दिन सबसे पहले शहर की बुजुर्ग महिलाओं को नाथ कॉरिडोर के दर्शन कराए जाएंगे.

नाथ कॉरिडोर के कराए जाएंगे दर्शन

नगर निगम से सिटी बसों द्वारा महिलाओं को ले जाकर नाथ मंदिरों का भ्रमण कराया जाएगा. इसके बाद स्वतंत्रता सेनानियों और लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा.

दोपहर 3.30 बजे से आईएमए हॉल में शहर के 80 साल से अधिक बुजुर्ग लोगों और वसीम बरेलवी समेत बरेली की विभूतियों को सम्मानित किया जाएगा.

लाइट एंड साउंड और आतिशबाजी शो

शाम को आईआईए, चैंबर ऑफ कामर्स, सीए एसोसिएशन और इंजीनियर एसोसिएशन को लाइट एंड साउंड शो के जरिये बरेली की गाथा को दिखाया जाएगा. फिर आतिशबाजी का भव्य शो आयोजित किया जाएगा.

व्यापारी देंगे स्पेशल ऑफर

मेयर उमेश गौतम ने बताया कि स्थापना दिवस पर व्यापार मंडल ने एक बड़ी पहल की है कि दीपावली की तरह स्थापना दिवस पर 23, 24 और 25 जून को शहर की प्रमुख व्यापारिक रोडों को लाइटों से सजाया जाएगा.

साथ ही तीनों दिन तक दुकान पर आने वाले ग्राहकों को खरीदारी पर विशेष ऑफर देंगे. बरेली का यह स्थापना दिवस ऐतिहासिक रूप से मनाया जाएगा.

इसमें शहर के लोग भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. आने वाले सालों में स्थापना दिवस और भी भव्य और उल्लास से मनाया जाएगा.