मोदी जी बुजुर्ग नेता हैं, उनके पास बहुमत नहीं हैं, लेकिन उनका…

0
25

द लीडर हिंदी: नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने पर लगातार इंडिया गठबंधन चुटकी लेता नज़र आ रहा है. दरअसल लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम सामने आने के बाद एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिला है. एनडीए 543 में से 292 सीटें मिली हैं. वहीं इंडी गठबंधन ने 230 सीटों पर कब्जा किया है. पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन इसी बीच शिवसेना (उद्धव बाळासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने कहा है कि पीएम मोदी के पास तीसरी बार शपथ लेने के लिए नंबर्स हैं.

संजय राउत से सवाल किया गया था कि क्या इंडिया गठबंधन चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार के लिए पीएम पद पर दावा छोड़ सकता है .इसके जवाब में संजय राउत ने एक इंटरव्यू में कहा, “हमारे गठबंधन में इस तरह की कोई चर्चा नहीं हुई है. हम ने पहले भी कहा है कि मोदी जी बुजुर्ग नेता हैं, उनके पास बहुमत नहीं हैं, लेकिन उनका आंकड़ा बड़ा है. उनके पास 240 का नंबर है. इसलिए हम ने कहा है कि पहले आप.” “उनकी (पीएम मोदी) की इच्छा तीसरी बार शपथ लेने की है.

उन्हें तीसरी बार शपथ लेने दीजिए. फिर चौथी कसम के बारे में हम देख लेंगे. बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन के पास 290 से ज्यादा सांसदों का समर्थन है. वहीं इंडिया गठबंधन को 234 सीटों पर जीत मिली है.चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी 16 और जेडीयू 12 सांसदों के साथ किंग मेकर की भूमिका में है. लेकिन अभी इन दोनों दलों ने सरकार बनाने के लिए पीएम मोदी को समर्थन दे रखा है.

https://theleaderhindi.com/now-when-will-pm-modis-swearing-in-ceremony-take-place-know-the-next-date/