देश में होने वाले इन चुनावों के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, देखें पूरी लिस्ट

0
250
MLA ELECTION

नई दिल्ली। देश में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस ने पांच राज्यों के लिए स्क्रीनिग कमेटी बनाई है। इन कमेटी में अध्यक्ष समेत कई सदस्यों की नियुक्ति की गई है। इन सभी सदस्यों की जिम्मेदारी चुनाव के प्रचार प्रसार से लेकर चुनावी प्रबंधन होगी।

MLA ELECTION

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पार्टी की स्क्रनिंग कमेटी गठित की । दिल्ली से पार्टी के वरिष्ठ नेता जे पी अग्रवाल इसके अध्यक्ष चुने गए। इसके अलावा डॉ महेश जोशी, और नसीम खान इस कमेटी के सदस्य होंगे। कमेटी का हिस्सा बंगाल प्रभारी जितिन प्रसाद, बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, और अब्दुल मेनन होंगे।

असम

असम में आगामी विधानसभा के मद्देनजर कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में महाराष्ट्र से कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण को अध्यक्ष का पद मिला है, वहीं कमलेश्वर पटेल और दीपिका पांडेय सिंह को इसके सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। बता दें कि चुनाव आयोग की घोषणा के अनुसार असम की 126 सीटों के लिए तीन चरणो में मतदान होगा। मतदान के लिए 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल की तारीख घोषित की गई है। 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

क्या सौरव गांगुली, मिथुन चक्रवर्ती और प्रसनजीत चटर्जी करेंगे पश्चिम बंगाल में भाजपा का बेडा पार ?

तमिलनाडु और पुडुचेरी

कांग्रेस ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी के अध्यक्ष के लिए दिग्विजय सिंह को चुना गया है।

केरल

कांग्रेस ने केरल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एचके पाटिल के साथ स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। अस कमेटी में दुडीला श्रीधर बाबू और परानीति शिंदे को सदस्य बनाया गया है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here