Wednesday, May 12, 2021
Homeदमदार ख़बरेंख़ास ख़बरमेजर फ‍िल्‍म का टीजर जारी, सलमान खान बोले- इसे कहते हैं धमाकेदार...

मेजर फ‍िल्‍म का टीजर जारी, सलमान खान बोले- इसे कहते हैं धमाकेदार…

द लीडर : 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले में शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन पर आधारित फिल्म मेजर का टीजर जारी हो गया है. कुछ ही घंटों में कई मिलियन लोग इसे देख भी चुके है.

इसका टीजर यू-ट्यूब पर जमकर ट्रेंड भी हो रहा है. यह फिल्म हिंदी, तेलगू, मलयालम समेत कई भाषाओं में रिलीज की जाएगी. फिल्म के टीजर के बारे में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि इसे कहते हैं धमाकेदार टीजर…

साउथ के मशहूर अभिनेता महेश बाबू की जीएमबी इंटरटेंमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, सोनी पिक्चर्स और ए प्लस एस मूवीज के प्रोडक्शन में यह फिल्म बनी है. जिसे शशि टिक्का ने डायरेक्ट किया है.

मूवी में अदिवी शेष शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका नजर आएंगे. उनके साथ अभिनेत्री सई मांजरेकर, शोभिता, प्रकाश राज और रेवाती जैसे कलाकार नजर आएंगे. यह मूवी 2 जुलाई को रि‍लीज होगी.

मेजर मूवी का टीजर – सोशल मीड‍िया

सलमान खान ने हिंदी और महेश बाबू ने तेलगू टीजर किया लांच

भारतीय सैनिकों की वीरता को पेश करती इस फिल्म का हिंदी टीजर सलमान खान ने तो तेलगू भाषा का टीजर महेश बाबू ने लांच किया है. जिसे लोगों की ओर से जमकर पसंद किया जा रहा है. हिंदी टीजर को 24 घंटों के अंदर कई मिलियन बार देखा जा चुका है. सलमान खाने ने ट्वीटर पर इसका टीजर लांच करते हुए लिखा कि इसे कहते हैं धमाकेदार टीजर…। सच में खुश हूं और गर्व महसूस कर रहा हू. पूरी टीम को बधाई और मेजर संदीप उन्नीकृष्णन सलाम.

मेजर मूवी का पोस्‍टर – सोशल मीड‍िया

पसंद किया जा रहा यह डायलॉग

फिल्म का टीजर जारी होने के बाद इसके एक डायलॉग को काफी पसंद किया जा रहा है. देश भक्त बनना सबका काम है, मगर देश भक्तों की रक्षा करना सोल्जर्स का काम है…। यू-ट्यूब पर यूजर्स ने इस डायलाग को सराहते हुए काफी कमेंट भी किए है.

मेजर संदीप उन्‍नीकृृष्‍णन का फाइल फोटो – सोशल मीडि‍या

एनएसजी टीम के कमांडर थे शहीद मेजर

मेजर मूवी में शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की बहादुरी को दिखाया गया है. संदीप उन्नीकृष्णन भारतीय सेना में मेजर थे. जिन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड यानी एनएसजी के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले के दौरान ताज होटल को आतंकवादियों से मुक्त कराने और बंधकों को सुरक्षित निकालने के लिए एनएसजी टीम की ओर से ऑपरेशन ब्लैक टोरनेडो चलाया गया था. संदीप इस टीम के कंमाडर थे.

जब ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक कमांडो घायल हो गए थे तो मेजर उन्नीकृष्णन ने उन्हें उपचार के लिए बाहर निकालने की व्यवस्था की और आतंकवादियों से अकेले ही मोर्चा लेने में जुट गए.

उनकी बहादुरी के कारण ही आतंकवादियों को बंधकों को छोड़कर होटल की किसी दूसरी मंजिल पर भागना पड़ा था. आतंकवादियों से लड़ते हुए मेजर शहीद हो गए थे. मेजर संदीप को बहादुरी के लिए 26 जनवरी 2009 को अशोक चक्र से सम्मानित किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments