ताजमहल के बाद लखनऊ के 1090 पर बम की जानकारी से अफ़रा तफ़री

लखनऊ | ताजमहल के बाद लखनऊ के 1090 वीमेन हेल्पलाइन सेंटर पर बम विस्फोटक की सूचना से हड़कंप मच गया। उत्तर प्रदेश में आज ऐसी दूसरी घटना सामने आयी है जहाँ किसी अनजान ने पुलिस को कॉल पर बम के बारे में सूचित किया। आनन-फानन में पूरे मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन चलाया गय। इस सर्च ऑपरेशन में डॉग और बम स्क्वायड की भी मदद ली गई । घंटों की चेकिंग के बाद सूचना फर्जी निकली है। अब सूचना देने वाले की तलाश की जा रही है।

लखनऊ पुलिस का कहना है कि सुबह करीब 11 बजकर 30 मिनट पर एक कॉल आई, जिसमें सूचना दी गई कि 1090 मुख्यालय में बम है। इसके बाद 1090 मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। डॉग स्क्वायड की मदद से बम खोजने की कोशिश की गई, लेकिन पूरे परिसर में कहीं भी बम नहीं मिला।

यह भी पढ़े – https://theleaderhindi.com/indian-muslims-in-hindi/

ठीक इसी तरह आज सुबह आगरा स्तिथ प्रसिद्ध स्मारक ताजमहल में भी बम होनें की सूचना आगरा पुलिस को दी गई थी। सूचना मिलते ही सीआईएसएफ की टीम को चौकन्ना कर दिया गया था और पर्यटकों को सुरक्षित तरह से बहार निकाल दिया गया था। पूरा ऑपरेशन चलने के बाद वहाँ किसी भी बम की पुष्टि नहीं हुई और एक बार फिर वो स्थान पर्यटकों के लिए खोल दिया गया । हालांकि वहाँ सिक्योरिटी बढ़ा दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *