पाकिस्तान की स्ट्राइक के बाद आगबबूला हुआ ईरान, दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति

0
88

द लीडर हिंदी : ईरान ने पाकिस्तान में एक आतंकवादी समूह के ठिकानों पर हमला किया है. इसके बाद से पाकिस्तान आगबबूला है. और वो ईरान के खिलाफ एक के बाद एक फैसले ले रहा है.बतादें कि मंगलवार को ईरान ने पाक के बलूचिस्तान प्रांत में एयरस्ट्राइक की थी. इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच काफी तनाव की स्थिति बन गई .

पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई करते हुए ईरान के सिएस्तान-ओ-बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया है.वही पाक की तरफ से ईरान पर की गई जवाबी कार्रवाई पर ईरान ने प्रतिक्रिया दे दी है. सूत्रों के हवाले से बताया है कि ईरान ने पाकिस्तान की ओर से किए गए हमले की कड़ी निंदा की है.

वही इस मामले पर पाकिस्तान ने पलटवार करते हुए आज यानी गुरुवार सुबह को ईरान में छिपे आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ‘मार्ग बार सरमाचर’ चलाया था. पाकिस्तान का दावा है इस ऑपरेशन में उसने कई आतंकियों को ढेर कर दिया है. ‘जैसे को तैसा’ सिद्धांत के तहत दोनों देश एक दूसरे पर पलटवार कर रहे हैं. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब ईरान और पाकिस्तान के बीच सीमा संघर्ष देखने को मिला है.

लगातार दोनों देशों में ठनाठनी चला करती है.वही इस दौरान पाक विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि उसने ईरान में पल रहे आतंकियों को लेकर कई बार ईरान से बातचीत की थी. इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई. हमने यह कार्रवाई ईरान में पल रहे पाकिस्तानी मूल के आतंकियों द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ बड़े पैमाने पर आतंकी गतिविधियों की खुफिया जानकारी के बाद की है. यह कार्रवाई सभी खतरों को ध्यान में रखते हुए अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करने के लिए की गई है.