IND vs NZ: सीरीज के पहले मैच में भारत के हिस्से आई हार, लैथम-विलियमसन की जबरदस्त पार्टनरशिप

0
63

The leader Hindi: तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. ऑकलैंड में हुए इस वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 306 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में कीवी टीम ने महज 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. भारतीय टीम की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 23.1 ओवर में 124 रन जोड़े. यहां शुभम गिल 65 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए. अगले ही ओवर में शिखर धवन भी 77 गेंद पर 72 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. यहां से श्रेयस अय्यर ने एक छोर संभाला. दूसरे छोर से थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते गए.

ऋषभ पंत 23 गेंद पर 15 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर बोल्ड हो गए. सूर्यकुमार यादव भी महज 4 रन बनाकर फर्ग्युसन का शिकार बने. इसके बाद संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर के बीच 94 रन की साझेदारी हुई. संजू सैमसन 38 गेंद पर 36 रन बनाकर एडम मिल्ने की गेंद पर आउट हो गए. श्रेयस अय्यर 77 गेंदों पर 80 रन बनाकर आउट हुए. शार्दुल ठाकुर भी एक रन बनाकर चलते बने. वाशिंटन सुंदर ने 16 गेंद पर 37 रन की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी फर्ग्युसन और ने तीन और टिम साउदी व एडम मिल्ने ने एक-एक विकेट चटकाया.

न्यूजीलैंड ने 307 रन के लक्ष्य के जवाब में अपना पहला विकेट फिन एलन (22) के रूप में जल्द ही खो दिया. 68 रन के कुल योग पर डेवान कॉनवे (24) भी चलते बने. डेरिल मिचेल (11) भी कुछ खास नहीं कर सके. 19.5 ओवर में 88 रन पर कीवी टीम के 3 विकेट गिर चुके थे. यहां से कप्तान केन विलियमसन ने टॉम लाथम के साथ मिलकर 164 गेंद पर 221 रन की नाबाद साझेदारी कर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी. कीवी टीम ने 47.1 ओवर में ही मैच जीत लिया. भारत की ओर से उमरान मलिक को दो और शार्दुल ठाकुर को एक विकेट हासिल हुआ.

 

ये भी पढ़े:

विजिलेंस विभाग दावा-केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में स्कूलों के नाम पर किया करोड़ों का गोलमाल


(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)