गाज़ियाबाद : लोनी विधायक ने नवरात्रि पर उठाई मीट की दुकानें बंद करने की मांग

0
471
Ghaziabad Loni MLA Navratri

द लीडर : उत्तर प्रदेश के ज़िला गाज़ियाबाद में नवरात्रि के दरम्यान मीट की दुकानें बंद कराने की मांग ज़ोर पकड़ने लगी है. लोनी विधानसभा सीट से विधायक नंद्र किशोर गुर्जर ने इसके लिए ख़ुद डीएम को पत्र लिखा है. ये स्पष्ट करते हुए कि लोनी में दुर्गा पूजा, रामलीला, जागरण और दूसरे धार्मिक आयोजन हो कराए जा रहे हैं. इसलिए लोनी क्षेत्र में मीट की दुकानें खुली होना चिंताजनक है. (Ghaziabad Loni MLA Navratri)

विधायक ने पत्र में लिखा है कि लोनी नगर पालिका के अधिशासी अभियंता को लोनी में सभी मांस की दुकानें और मीट फैक्ट्री बंद कराने को कहा है. निरीक्षण के दौरान अगर दुकानें खुली पाई जाती हैं तो शांति भंग की स्थिति में प्रशासन ज़िम्मेदार होगा. विधायक नंद किशोर गुर्जर के इस पत्र पर बहस शुरू हो गई है.

दरअसल, सावन में पूरे एक महीने तक मीट की दुकानें बंद रही थीं. शासन और प्रशासन ने एहतियातन भी ये क़दम उठाया था. लेकिन इस बार नवरात्रि पर भी दुकानें बंद करने की मांग उठी है, जो गाज़ियाबाद के एक ख़ास क्षेत्र लोनी तक ही सीमित है. बाकी हिस्सों से ऐसी कोई मांग सामने नहीं आई है. (Ghaziabad Loni MLA Navratri)

विधायक ने कहा कि धार्मिक आयोजनों के दौरान मांस की दुकानों का खुला होना सौहार्द की दृष्टि से भी ग़लत है. उन्होंने कहा कि मैं ख़ुद लोनी क्षेत्र में निरीक्षण कर रहा हूं. मैन बाज़ार में एक दुकान खुली मिली, लेकिन दुकानदार भाग गया.


(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)