‘हरीश रावत’ रूपी बुराई का इस होलिका में कांग्रेस को दहन कर देना चाहिए‌, पार्टी मुझे निष्कासित करें : पूर्व सीएम रावत

0
421

द लीडर। उत्तराखंड समेत पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. वहीं उत्तराखंड चुनाव में हार के बाद हरीश रावत पर कई गंभीर आरोप लग रहे है. जिसको लेकर अब हरीश रावत ने कहा कि, अगर जो आरोप उन पर लगे है वो सही साबित होते हैं तो पार्टी उन्हें निष्कासित कर दें.

उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने मंगलवार को कहा कि, अगर उनके खिलाफ विधानसभा चुनाव में टिकट बेचने के आरोप सही साबित होते हैं तो पार्टी को उन्हें निष्कासित कर देना चाहिए.


यह भी पढ़ें: हिजाब विवाद पर फैसले के बाद सियासी पारा तेज़ : ओवैसी से उमर अब्दुल्ला तक सबने रखी अपनी राय

 

उन्होंने कहा कि, पोस्ट और पार्टी टिकट बेचने का आरोप बेहद गंभीर है. हरीश रावत ने आगे कहा कि, इस होली में कांग्रेस को ‘हरीश रावत बुराई’ भी जलानी चाहिए.

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कांग्रेस से अनुरोध किया है कि, पार्टी उन्हें निष्कासित कर दें. उत्तराखंड के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रचार प्रमुख रहे हरीश रावत के अनुसार उनपर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं. इन आरोपों से वो काफी दुखी हैं.

ट्वीट करते हुए हरीश रावत ने लिखा कि पद और पार्टी टिकट बेचने का आरोप अत्यधिक गंभीर है और यदि वे आरोप एक ऐसे व्यक्ति पर लगाया जा रहा हो. जो मुख्यमंत्री रहा है, जो पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष रहा है. जो पार्टी का महासचिव रहा है और कांग्रेस कार्यसमिति का सदस्य है और आरोप लगाने वाला.

आरोप लगाने वाला पार्टी में महत्वपूर्ण पद पर हैं

हालांकि इस ट्वीट में हरीश रावत ने उनपर आरोप लगाने वाले नेता का नाम नहीं बताया है. लेकिन हरीश रावत ने इस ओर इशारा किया है कि, उनपर आरोप लगाने वाला पार्टी में महत्वपूर्ण पद पर हैं. उन्होंने कहा कि, ये एक व्यक्ति के समर्थकों द्वारा “बहुत महत्वपूर्ण पद” पर फैलाया जा रहा है.


यह भी पढ़ें:  इस्लाम में 1400 साल से हिजाब जरूरी : कर्नाटक HC के फैसले से मुस्लिम छात्राएं नाखुश, आरिफ मसूद बोले- फैसले के खिलाफ SC जाएंगे

 

हरीश रावत ने लिखा कि, मैं प्रार्थना करता हूं कि कांग्रेस इस आरोप के लिए मुझे निष्कासित कर दें. एक अन्य ट्वीट में हरीश रावत ने कहा कि, एक उचित उत्सव है, होलिका दहन और हरीश रावत रूपी बुराई का भी इस होलिका में कांग्रेस को दहन कर देना चाहिए‌.

हरीश रावत ने लालकुआं सीट से लड़ा था चुनाव

कांग्रेस ने उत्तराखंड राज्य में श्री रावत के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा था. कुल 70 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस सिर्फ 19 सीटें जीत सकी हैं. वहीं उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में हरीश रावत की भी हार हुई है. उन्होंने लालकुआं सीट से चुनाव लड़ा था.


यह भी पढ़ें:  Karnataka Hijab Row : महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने कर्नाटक HC के फैसले पर जताई नराजगी, कही ये बात ?

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here