गुजरात में पहले चरण का मतदात जारी, पीएम मोदी ने रिकार्ड वोटिंग की अपील की

0
41

द लीडर हिंदी : गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान सुबह 11 लगभग 19 प्रतिशत हो गया. कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लाइन लगनी शुरू हो गई।

लाइन में लगे मतदाता अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मुताबिक, पहले चरण में दक्षिण गुजरात और कच्छ-सौराष्ट के 19 जिलों में 788 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

गुजरात में पहले चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए अतिरिक्त बल और अर्धसैनिक बल भी तैनात किए गए हैं। जिससे लोग निर्भीक होकर मतदान कर सकें।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजराज में पहले चरण का मतदान शुरू होने से पहले ट्वीट किया कि आज गुजराज में पहले चरण का मतदान है। मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से रिकार्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करता हूं।

उधर, भारतीय टीम के क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के पोलिंग स्टेशन पर पत्नी रिवाबा के साथ मतदान किया। रवींद्र की पत्नी रिवाबा को भाजपा ने जामनगर नार्थ सीट से प्रत्याशी बनाया है। वोट डालने के बाद रवींद्र जडेजा ने कहा कि मैं लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं।

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने वोट डालने के बाद कहा, आज में देख पा रहा हूं कि गुजरात की जनता ने तय कर लिया है कि यहां से फिर से एक बार बीजेपी की सरकार बनानी है। एक ऐतिहासिक मतदान आज गुजरात के हर कोने में हो रहा है। यहां की जनता गुजरात के हित में चुनाव लड़ रही है।

दूसरी ओर गुजरात के पहले चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कलोल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं गुजरात का बेटा हूं, आपने मुझे गुण दिए हैं। गुजरात ने मुझे जो ताकत दी है, इन कांग्रसियों को परेशान कर रहा हूं। प्रधानमंत्री कहा कि लोकतंत्र आस्था और विश्वास आपका विषय है। परिवार के लिए जीना है तो अापकी मर्जी, लेकिन एक बात लिख लीजिए, आप जितना कीचड़ उछालें, कमल उतना ही खिलेगा।