ट्रैक्टर परेड के लिए निकले किसान, डीजल न मिलने पर भड़के टिकैत , राहुल गांधी ने साधा निशाना

0
360
Farmers Tractor Parade Rahul Gandhi
क‍िसान आंदोलन की फाइल फोटो

द लीडर : कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन तेज होता जा रहा है. पिछले 60 दिनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हैं. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड निकालेंगे. इसके लिए देश के विभिन्न हिस्सों से किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली रवाना होने लगे हैं. किसान नेता राकेश सिंह टिकैत के मुताबिक कुछ जगहों पर पेट्रोल पंप किसानों को डीजल देने से मना कर रहे हैं. उन्होंने, चेताते हुए कहा कि वे जान लें कि किसान रुकने वाले नहीं हैं.

ट्रैक्टर परेड के संबंध में किसान नेता और दिल्ली पुलिस के बीच एक दिन पहले ही सहमति बनी थी. दरअसल, पहले दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड की इजाजत देने से मना कर दिया था और सीमाओं पर सीमेंटेड बैरिकेड लगवा रही थी.


किसानों ने फिर नामंजूर किया कृषि कानूनों को होल्ड पर रखने का सरकारी प्रस्ताव


 

शनिवार को स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव ने कहा था कि पुलिस बैरिकेड हटाएगी. इस पर सहमति बनी है. यानी अब पुलिस ट्रैक्टर परेड को नहीं रोकेगी.

मुंबई में किसानों का मार्च

मुंबई में किसान पैदल मार्च निकाल रहे हैं. आज यानी 24 जनवरी की रात को किसान आजाद मैदान में रुकेंगे और 25 जनवरी को राजभवन का घेराव करेंगे.

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (TISS)के शोधकर्ता और एक्टिविस्ट फहाद अहमद ने अपने फेसबुक पेज पर ये जानकारी साझा की है.


किसान आंदोलन पर मंडराने लगा हिंसा का साया, जिस युवक को पकड़ा उसने प्रदर्शनकारियों पर ही जड़े गंभीर आरोप


राहुल बोले-हम मिलकर लड़ेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु के दौरे पर हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान की परेशानियों को सुनने, समझने के बजाय सरकार उन्हें आतंकवादी कहती है. इन ताकतों से हम मिलकर लड़ेंगे.

राहुल ने कहा कि इतिहास में पहली बार देख रहे हैं कि किसान 26 जनवरी को रैली निकाल कर रहे हैं. क्योंकि वो दुखी हैं और इस बात को समझते हैं कि, जो उनका है, वो उनसे छीना जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here