BREAKING NEWS: इलेक्ट्रिक बस में नाइट्रोजन गैस भरने के दौरान धमाका, मैकेनिक की मौत, 2 घायल

0
22
मौके पर पहुंची पुलिस
मौके पर पहुंची पुलिस

The leader Hindi: मिनी बाईपास चौराहा स्थित इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग स्टेशन पर गुरुवार दोपहर 11.40 पर इलेक्ट्रिक बस में एसी की गैस (नाइट्रोजन) पड़ रही थी। बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक बस में एसी की गैस डालने के दौरान किसी ने चार्जिंग का स्विच खोल दिया।इससे चार्जिंग भी शुरू हो गई। जिससे एसी इलेक्ट्रिक बस का एसी कप्रेसर फट गया। जिसके चलते तेज धमाका हुआ। बस की छत और पुर्जे आसमान की तरफ उड़ने लगे।

राहगीरों के मुताबिक चार्जिंग स्टेशन पर हड़कंप मच गया। लोगों ने बताया कि बस में बैठे शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के सुरेश शर्मा नगर निवासी मैकेनिक विजय कुमार (32 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। इसके साथ ही फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र निवासी एसी मैकेनिक नरेंद्र और बिहार प्रदेश निवासी सर्विस इंजीनियर बबलू गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद अफरा तफरी मच गई।

राहगीरों के मुताबिक धमाका काफी तेज था। इसमें मृतक काफी ऊपर तक उड़ता दिखाई दिया। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड की गाड़ी और किला पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने तुरंत घायलों को इलाज के लिए भेजा।इसके साथ ही हादसे की जांच शुरू कर दी है।इस मामले में कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी के लोग कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। इलेक्ट्रिक एसी बस का संचालन नगर निगम ने निजी कंपनी को सौंपा है। डीएम शिवाकांत शुक्ला, एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया और एसपी सिटी राहुल भाटी समेत तमाम अफसर मौके पर हैं।उन्होंने चार्जिंग स्टेशन के मैनेजर से पूरे मामले की जांच जानकारी ली।

-तीन सदस्यीय टीम करेगी जांच

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी ने घटनास्थल का जायजा लिया। इसके बाद तीन सदस्यीय टीम से जांच कराने की बात कही। उनका कहना है सीएफओ और मजिस्ट्रेट के साथ टेक्निकल अफसर मामले की जांच करेंगे। टीम की जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

वर्जन
इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन में कोई समस्या नहीं है.बस का एसी काम नहीं कर रहा था.बस में नाइट्रोजन गैस डाली जा रही थी.इसी दौरान एसी कैंप्रेसर फट गया.इससे हादसा हो गया.एक मैकेनिक की मौत हो गई,जबकि दो घायल हो गए हैं.
शिवाकांत द्विवेदी, डीएम ,बरेली

 

ये भी पढ़े:

आला हज़रत के उर्से रज़वी में उमड़ा अक़ीदतमंदों का जनसैलाब, आज टूट जाएंगे भीड़ के सारे रिकॉर्ड

https://theleaderhindi.com/ala-hazrat-urse-razvi-bareilly-news-ala-hazrat-ka-urs-in-bareilly/

 

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)