छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नौ नक्सली ढेर

0
23

द लीडर हिंदी : छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान बीजापुर में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबल के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली. गंगालूर इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने अब तक नौ नक्सलियों को मार गिराया है. वहीं घटना स्थल से एलएमजी, लांचर और भारी मात्रा में नक्सलियों का सामान बरामद हुआ है. खबर है कि मौके से कई अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए हैं.

वही पुलिस ने बताया कि सोमवार की रात डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा व सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी सर्च अभियान के लिए गंगालूर इलाके में रवाना हुई थी. अभियान के दौरान मंगलवार की सुबह 6 बजे के करीब गंगालूर थाना क्षेत्र के लेंड्रा के जंगल में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई.

शुरूआत में इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया. मौके से जवानों ने नक्सलियों के शव सहित एक एलएमजी, आटोमेटिक हथियार, बीजीएल लांचर व भारी मात्रा में हथियार तथा गोला बारूद दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की. पुलिस ने दावा किया है कि मुठभेड़ में कई नक्सली घायल भी हुए हैं. इलाके में सर्चिंग अभियान जारी है. दोपहर तक मरने वाले नक्सलियों की संख्या नौ पहुंच गई है.

बता दें जानकारी के मुताबीक छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षबल के जवानों द्वारा नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है. इसी के तहत मंगलवार सुबह नेंड्रा-कोरचोली के जंगल में जवान संयुक्त रूप से नक्सल प्रभावित इलाके बीजापुर के जंगलों में गश्त देने के लिए निकले थे. इसी दौरान सुरक्षा बल के जवानों को जंगलों में नक्सलियों के छिपे होने के सबूत मिले जिसके बाद जवान चौकन्ने हो गए. दूसरी तरफ नक्सली भी जवानों के नक्सल विरोधी अभियान अवगत थ.उनको भी जवानों के जंगलों में होने का अहसास हुआ जिसके बाद जवानों पर नक्सलियों ने छिपकर हमला बोल दिया. जवानों की जवाबी कार्यवाही में अब तक 8-9 नक्सलियों को मारे जाने जबकि कुछ नक्सलियों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/badaun-uttar-pradesh-rocked-by-blast-2-storey-house-collapsed-due-to-explosion-in-firecracker-warehouse/