छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, आठ नक्सली ढेर

0
30

द लीडर हिंदी: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ भारतीय जवानों का ऑपरेशन लगातार जारी है.जिसे लेकर शनिवार को भी सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में आठ नक्सली मारे गए हैं.

नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर में सेना के जवान और नक्सलियों के बीच एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया. हालांकि इस ऑपरेशन में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया और 2 अन्य घायल बताए जा रहे हैं. इससे पहले भी सुरक्षाबलों ने बीते सप्ताह मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे थे. इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गृह और जेल विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा भी मौजूद हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि मीटिंग में नक्सलियों से निपटने के लिए कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच सुबह हुई मुठभेड़

वही पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस महीने की 12 तारीख को जिले के अबुझमाड़ क्षेत्र में स्थित कुतुल, फरसबेड़ा और कोड़तामेटा गांव के जंगल में नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया गया था. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अभियान में नारायणपुर-कोण्डागांव-कांकेर- दन्तेवाड़ा जिले का डीआरजी, विशेष कार्य बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 53वीं वाहिनी और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 135वीं वाहिनी का बल शामिल है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आठ नक्सलियों को मार गिराया. उन्होंने बताया कि इस घटना में एसटीएफ का एक जवान शहीद हुआ है.और एसटीएफ के दो अन्य जवान घायल हैं.

जानकारी के अनुसार, नारायणपुर जिले के माड़ में पिछले दो दिनों से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. संयुक्त ऑपरेशन में नारायणपुर-कोंडागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी 53वीं बटालियन बल शामिल हैं.https://theleaderhindi.com/tragic-road-accident-in-rudraprayag-uttarakhand-tempo-traveler-fell-into-alaknanda-river-more-than-nine-people-died/