ईडी की छापेमारी जारी, अब उत्तराखंड की बारी

0
84

द लीडर हिंदी: बिहार, झारखंड दिल्ली के बाद उत्तराखंड में ईडी ने दस्तक दे दी है. मौका है लोकसभा चुनाव का. जिसकी कमान ईडी के हाथों में है. लगातार ईडी की टीम विपक्ष नेताओं के घर दबिश और समन जारी कर उन पर दबाव बनाने में लगी है. वही ईडी प्रवर्तन निदेशालय ने पूरे देश की तरह उत्तराखंड में भी छापेमारी शुरू कर दी है.कांग्रेस नेता डॉ. हरक सिंह रावत के घर और उनसे जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी चल रही है.

दिल्ली, उत्तराखंड, चंडीगढ़ समेत 16 स्थानों पर ईडी छापेमारी की जा रही है.उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री कांग्रेस के नेता हरक सिंह के ठिकानों पर ईडी की रेड चल रही है.उनके डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास में भी देर रात टीम पहुंची और छापेमारी चल रही है.वही डॉ. हरक सिंह रावत के अलावा 10 से ज्यादा अन्य स्थानों पर भी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी अपनी कार्रवाई कर रहे हैं.

इस संदर्भ में विधानसभा में भी मुद्दा उठाया गया जहां कांग्रेस नेता भुवन कापड़ी ने कहा कि भाजपा सरकार विपक्ष के कदावर नेताओं पर ईडी की कार्रवाई कर रही है.उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं के घर ईडी की छापेमारी चल रही है भाजपा तानाशाही पूर्ण रवैया अपनाकर अन्य दलों के नेतृत्व को समाप्त करना चाहती है जबकि बीजेपी की तरफ से डॉ. धन सिंह रावत ने इसका प्रतिकार किया.

उन्होंने कहा कि डॉ. हरक सिंह रावत के घर ईडी की छापेमारी जानकारियों के आधार पर की जा रही है. यह छापेमारी भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति पर की जा रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट लोगों पर छापेमारी से आम लोगों को खुश होना चाहिए.बतादें उत्तराखंड में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है.

उत्तराखंड से लेकर दिल्ली और चंडीगढ़ में छापा मारा है. तीन राज्यों में ईडी का तलाशी अभियान चल रहा है.वही मीडिया रिपोर्ट के मुताबीक, ईडी की यह कार्रवाई दो अलग-अलग मामलों में हो रही है. एक मामला फॉरेस्ट लैंड से जुड़ा है तो दूसरा एक अन्य जमीन घोटाले से जुड़ा है.

पिछले साल अगस्त में विजिलेंस विभाग ने कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के खिलाफ कार्रवाई की थी.बुधवार की सुबह देहरादून की डिफेंस कॉलोनी स्थित रावत के घर ईडी की टीम पहुंची है. यहां ईडी की टीम पाखरो रेंज घोटाले से संबंधित जांच में आई है.