ED- NIA की PFI पर छापेमारी, आतंकी कनेक्शन होने की आशंका, लोग कर रहे जमकर विरोध

0
18
विरोध प्रदर्शन करते लोग
विरोध प्रदर्शन करते लोग

The leader Hindi: ईडी और राष्ट्रीय जांच एजेंसी आज पीएफआई के ठिकानों पर रेड कर रही है. इस दौरान भारी विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिल रहा है. अब तक 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.एनआईए की टीम पूरे देशभर में छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि केरल में करीब 50 जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही है. इसके अलावा देश के बाकी राज्यों में भी रेड डाली गई है.

ये पूरी कार्रवाई पीएफआई से जुड़े टेरर फंडिंग मामले को लेकर चल रही है.एनआईए की रेड मंजेरी, मल्लपुरम जैसे इलाकों में जारी है. केरल में ये छापेमारी काफी बड़े पैमाने पर हो रही है. खास बात ये है कि एनआईए के साथ इस छापेमारी में ईडी की एक टीम भी मौजूद है. रेड में अभी तक 100 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

एनआईए की इस छापेमारी में तमाम PFI अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है. इसमें केरल के मंजेरी में PFI के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर भी छापेमारी हुई है. इस छापेमारी की खबर मिलते ही पीएफआई के कार्यकर्ता इसके खिलाफ प्रदर्शन भी कर रहे हैं.जयपुर में भी एनआईए की टीम पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

इससे पहले एनआईए ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कई जगहों पर एक साथ छापेमारी की थी. इस दौरान करीब 40 जगहों पर रेड हुई, जिसमें कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया.घरों पर छापेमारी की जा रही है. राज्य समिति कार्यालय पर भी छापे मारे जा रहे हैं.” आंध्र प्रदेश से 5, असम से 9, दिल्ली से 3, कर्नाटक से 20, केरल से 22, एमपी से 4 और महाराष्ट्र से 20 गिरफ्तारी हुई है.

महाराष्ट्र एटीएस ने भी पीएफआई के खिलाफ चार अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं. महाराष्ट्र एटीएस की भी रेड आज पूरे राज्य में चल रही है, जिसमें औरंगाबाद, बीड़, परभणी पर्व, मालेगांव, मुंबई और नवी मुंबई शामिल है. एटीएस के मुताबिक 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच एजेंसियों के रडार पर पीएफआई के तमाम बड़े पदाधिकारी शामिल हैं।

 

ये भी पढ़े:

हिजाब विवाद पर 9वें दिन सुनवाई, पटना से यूपी तक किसी मुस्लिम परिवार की महिला को हिजाब पहने नहीं देखा

https://theleaderhindi.com/hearing-on-hijab-controversy-on-the-9th-day-according-to-karnataka-government-it-is-not-mandatory-to-follow-the-quran/

 

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)