ममता के सबसे चहेते अफसर का पत्ता साफ़

0
136

लखनऊ | विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र का ट्रांसफर कर दिया है। अब IPS पी, नीरजनयन को डीजीपी बनाया गया है। चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि वीरेंद्र को अभी चुनाव से जुड़े किसी भी काम में नहीं लगाया जाएगा।

चुनाव आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव को भेजे निर्देश में कहा कि वीरेंद्र को तत्काल प्रभाव से पुलिस महानिदेश के पद से हटाया जाए और उन्हें कोई भी ऐसा पद ना दिया जाए तो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से चुनावी कार्यों से जुड़ा हो। राज्य में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के बाद यह फैसला लिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि कई राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव आयोग से वीरेंद्र की शिकायत की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि डीजीपी सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की ओर झुके हुए हैं।

यह भी पढ़े – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद फ़ोन से ली सेल्फी, सोशल मीडिया पर वायरल

चुनाव आयोग ने आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा है। लेटर में कहा गया है, ”कृपया इसके अनुपालन को लेकर आयोग को बुधवार सुबह 10 बजे तक जानकारी दें।” राज्य में 8 चरणों में चुनाव होने जा रहा है, जिसका पहला फेज 27 मार्च को होगा तो आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा। नतीजे 2 मई को आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here