26 जनवरी लालकिला हिंसा का अभियुक्त दीप सिद्धू गिरफ़्तार

0
394
Deep Sidhu Arrested
दीप सिद्धू

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा मामले में अभियुक्त दीप सिद्धू को गिरफ़्तार कर लिया गया है. (Deep Sidhu Arrested)

दिल्ली पुलिस ने सिद्धू की गिरफ़्तारी के लिए एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी. लुकआउट नोटिस के बाद से ही सिद्धू पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी. वे फरार थे और सरकार उनकी तलाश कर रही थी.

दीप सिद्धू ने एक वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताया था. उन्होंने कहा कि वे गलत नहीं हैं और न ही किसी से उन्हें डर है. इस वीडियो में सिद्धू कह रहे थे कि मैं दर-ब-दर भटक रहा हूं और खेतों में रहने को मजबूर हूँ. मुझे रोटी नसीब नहीं हो रही है और किन्नू खाकर जिन्दा हूं. सिद्धू भावुक होते हुए यह भी कहते दिखे कि अगर वे सरकार और भाजपा के आदमी होते तो उन्हें इस तरह भटकना नहीं पड़ता.

इसे भी पढ़ें : आंदोलन को बदनाम करने की साजिश कामयाब, किसान नेता बोले-सरकार बताए दीप सिद्धू लाल किला कैसे पहुंचे

26 जनवरी की हिंसा में करीब 80 से अधिक पुलिसकर्मियों को चोटें आई थीं, जबिक एक किसान की मौत हुई और कई घायल हुए हुए. इस मामले में पुलिस ने 22 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है.

किसान नेताओं ने इस हिंसा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए सिद्धू को भाजपा का आदमी बताया था. किसान नेता भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने तब सवाल किया किया कि ‘झंडा फहराया किसने? एक कौम को बदनाम करने की साजिश पिछले 2 महीने से चल रही है.’

कौन है दीप सिद्धू

भाजपा नेता अभिनेता सन्नी देवल गुरदासपुर से सांसद हैं. दीप सिद्धू ने लोकसभा चुनाव में सन्नी देवल के लिए प्रचार किया था. वो अभिनेता धर्मेंद्र के बैनर तले बनी एक फिल्म के लीगल एडवाइजर भी बताए जाते हैं.

आंदोलन की शुरुआत में दीप सक्रिय हुए. कई बार विवादित बयान दिए, जिस कारण किसान नेताओं ने उनसे दूरी बनाई. दीप के भाजपा के बड़े नेताओं के साथ फोटो भी सामने आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here