उत्तराखंड: नया मंत्रिमंण्डल देख कांग्रेस हुई हमलावर

0
131

 

द लीडर देहरादून। तीरथ मंत्रिमंडल सामने आते है कांग्रेस हमलावर होकर सामने आ गई है। राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत समेत कई नेताओं ने इस अस्थिरता पर सवाल पूछे हैं। इधर कांग्रेस में प्रदेश प्रभारी अपने कैडर को सक्रिय करने 14 से 18 तक प्रदेश में रहेंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंत्रिमंडल के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष के चयन पर भी अंगुली उठाई। वहीं, कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, धीरेंद्र प्रताप ने भी भाजपा पर सवाल उठाए।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर कहा कि- पूर्ववर्ती मंत्रिमंडल के निकम्मे पन, कुशासन व भ्रष्टाचार के लिए केवल दो लोग दोषी पाये गए। इनमें से एक व्यक्ति को उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष पद से नवाज दिया गया। ताकि कुंभ की ईंट उखड़ाई, नाली खुदाई, रंगाई-पुताई सब ठीक-ठाक दिखाई दे। जिन लोगों पर धन चटुआ होने के आरोप साया हुये हैं, वो यथा स्थान मंत्रिमंडल में विद्यमान हैं।

भविष्य की नेतृत्व की क्षमता रखने वाले लोग मंत्रिमंडल से गायब हैं। इस सारे परिवर्तन से भाजपा ने अपने आंतरिक झगड़े भले ही सुलझाएं हों, मगर राज्य की जनता को कुछ भी नया प्राप्त नहीं होने जा रहा है।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने तीरथ सिंह रावत के मंत्रीमंडल को पिटी हुई त्रिवेंद्र सरकार की डेंटिंग पेंटिंग कर सजाई हुई गाड़ी करार दिया। उन्होंने कहा कि इस गाड़ी का इंजन सीज हो रखा है। राज्य के विकास की थमी हुई गाड़ी के चलने की उम्मीद किसी को नहीं है। मंत्रियों को केवल 2022 के विधानसभा चुनावों की चिंता है ना कि जनता की।

उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के नए मंत्रिमंडल को “नई बोतल मे पुरानी शराब ” की संज्ञा दी है ।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अब डूबता हुआ जहाज है।

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव 14 मार्च से 18 मार्च तक उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल का पांच दिवसीय दौरा करेंगे। उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने इसकी जानकारी दी।
देवेंद्र यादव 14 मार्च को दिल्ली से रवाना होकर श्रीनगर जाएंगे। जहां पर वे कांग्रेस की जन आक्रोश रैली को संबोधित करेंगे। वह उसी दिन वहां से रुद्रप्रयाग प्रस्थान करेंगे और वहीं रात्रि विश्राम करेंगे। 15 मार्च को रुद्रप्रयाग में कांग्रेसजनों की बैठक को संबोधित करेंगे। उसके बाद वह कर्णप्रयाग में भी पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक में भाग लेंगे। शाम को वह वहां से गैरसैण को रवाना होंगे। और वहीं 15 मार्च को विश्राम करेंगे। अगले दिन16 मार्च को भी गैरसैंण में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही विधानसभा के कार्यकर्ताओं और बूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। वहां से वह चमोली जिले के थराली में जाएंगे। जहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद रात को गोपेश्वर पहुंचकर वहां विश्राम करेंगे।
धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि अगले दिन में 17 मार्च को गोपेश्वर में प्रदेश प्रभारी कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। साथ ही केदारनाथ के विधायक मनोज रावत के आवास पर जाकर उनके पिता के निधन पर संवेदना व्यक्त करेंगे। वहां से वह रात में देवप्रयाग क्षेत्र के लिए प्रस्थान करेंगे और रात्रि विश्राम देवप्रयाग में करेंगे। 18 मार्च को अगले दिन वह देवप्रयाग विधानसभा के कार्यकर्ताओं और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे। इसके उपरांत वे देहरादून रवाना हो जाएंगे और 18 मार्च को देहरादून में कांग्रेस जनों की बैठक लेंगे। यहां पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का पार्टी मुख्यालय में स्वागत करेंगे। उसी दिन शाम को वह विमान से दिल्ली लौट जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here