लद्दाख की जमीन पर कब्जा कर रहा चीन…आखिर मोदी सरकार चुप क्यों

0
25

द लीडर हिंदी : इधर देश में लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर राजनीति की क्रांति छिड़ी हुई है. उधर इसी बीच लद्दाख के लोगों ने मोदी सरकार के खिलाफ बड़ा मूवमेंट छेड़ दिया है. विरोध में लोग सड़कों पर उतर गए हैं. स्थानीयों का आरोप है कि उनकी जमीनों पर चीन लगातार कब्जा कर रहा है, लेकिन केंद्र सरकार सब-कुछ जानते हुए भी अंजान बनी हुई है. चीनी सैनिक उनके क्षेत्रों में घुसपैठ कर रहे हैं, दिन-दहाड़े बदसलूकी पर उतारू होते हैं. उनकी शिकायतों पर प्रशासन कोई एक्शन नहीं लेता.उल्टे उन्हें ही प्रताड़ित किया जाता है.

आंदोलन में महिलाओं की संख्या ज्यादा है, जो सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं. उनका कहना है कि हम अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिस पर केंद्र सरकार के लोग उन्हें देशद्रोही बोलने लगे हैं. समस्या का समाधान नहीं होने पर लोगों ने चुनाव वहिष्कार की भी धमकी दी है.

मूवमेंट की अगुआई कर रहे क्लाइमेट एक्टिविस्ट सोनम वांगचुक ने बताया कि मोदी सरकार चीन की हरकतों को छिपा रही है.न प्रदेशवासियों को कुछ बताते हैं और न देश को? धीरे-धीरे चीन हजारों एकड जमीन अधिग्रहण कर चुका है. भारतीय सीमा में उनके सैनिक टैंट गाड़ रहे हैं और ये सिलसिला सालों से जारी है. लोकल इंटेलिजेंस रिपोर्ट भी यही कहती है फिर भी सरकार द्वारा कोई करवाई करने के वजाय आवाज उठाने वालों को ही देशद्रोही बोला जा रहा है.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/opposition-stalwarts-attack-in-maharally-bjp-cannot-cross-400-seats-without-hacking-evms/