कैसे होगा भव्य कुम्भ:केंद्र ने भीड़ बढ़ाने पर किया खबरदार

0
129

द लीडर देहरादून

दिल्ली ने एक बार फिर देहरादून को देश में नए सिरे से पांव फैला रही कोरोना महामारी का हवाला देते हुए खबरदार कर दिया है। कहा गया कि हरिद्वार कुंभ मेले में पूरे ऐहतियात बरते जांय।
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने प्रदेश सरकार को भेजे गए ताज़ा पत्र में चिंता जाहिर करते हुए मेले के दौरान संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की बात कही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा है कि उच्च स्तरीय केंद्रीय टीम ने जायजा लेने के बाद कुंभ में संक्रमण फैलने की आशंका जाहिर की है ईयर सख्त कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।

केंद्रीय टीम की रिपोर्ट के अनुसार हरिद्वार में आजकल हर दिन 10-20 तीर्थयात्री और 10-20 स्थानीय लोग कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। राज्य को सूचित किया गया है कि हरिद्वार में प्रतिदिन की जाने वाली कोराना जांच पर्याप्त नहीं हैं।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बदलने के नए सिरे की जा रही व्यवस्थाओं के हिसाब से अगले शाही स्नान पर भीड़ एक करोड़ तक पहुंचने का अनुमान किया जा रहा है। दो शंकराचार्य नगर और अखाड़ों के शिविर लगाने का काम जारी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि 12 साल बाद लगने वाले इस मेले में आने से किसी को नहीं रोका जाएगा। कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट की शर्त भी हटा ली गई है। इस फैसले पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भी नाइत्तेफाकी जता चुके हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here