Bareilly News : जुमा नहीं अब इतवार को इस्लामिया में अपना विरोध दर्ज कराएंगे मौलाना तौक़ीर

0
52
Maulana Tauqeer Bareilly News
मौलाना तौक़ीर रज़ा-अध्यक्ष आइएमसी.

द लीडर : इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC)के प्रमुख मौलाना तौकीर रज़ा ख़ान 17 जून को धरना नहीं देंगे. बल्कि अब 19 जून को बरेली के इस्लामिया मैदान में अपना विरोध दर्ज कराएंगे. पैग़ंबर-ए-इस्लाम पर कमेंट करने वालीं भाजपा प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर मौलाना के प्रोटेस्ट की ये तीसरी तारीख़ है. इससे पहले उन्होंने 10 जून को आंदोलन का एलान किया था. फिर इसे बढ़ाकर 17 जून कर दिया और अब 19 जून की तारीख तय की है. (Maulana Tauqeer Bareilly News)

मौलाना तौक़ीर रज़ा ने बुधवार को बरेली ज़िला प्रशासन के साथ मीटिंग की. और इसके बाद मौलाना मीडिया से मुखातिब हुए, जिसमें उन्होंने दावा किया कि प्रशासन ने 19 जून को उनके यौमे दुरुद कार्यक्रम को मंज़ूरी दे दी है. आइएमसी के मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी के मुताबिक प्रशासन की अनुमति के साथ मौलाना का कार्यक्रम होगा.

आपको बता दें कि मौलाना के इस विरोध के मद्​देनजर ही बरेली में धारा-144 लगी है. और पिछले कई दिनों से बरेली में पुलिस फोर्स की कड़ी नज़र बनी हुई है. लगातार गश्त किए जा रहे हैं.

मौलाना के 17 जून के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ज़्यादा अलर्ट था. चूंकि अब मौलाना ने अपने कार्यक्रम को जुमा के बजाय रविवार के लिए तय कर दिया है, तो पुलिस-प्रशासन ने भी राहत महसूस की है.

आइएमसी ने अपनी कांफ्रेंस में कहा कि कार्यक्रम में महिलाएं और नाबालिग बच्चे नहीं आएंगे. दरअसल, इससे पहले के एक बयान में मौलाना ने विरोध में बच्चों ओर महिलाओं के भी शामिल होने का आह्वान किया था. लेकिन इस पर सवाल खड़े हुए तो मौलाना ने 19 जून के कार्यक्रम में बच्चों-महिलाओं से नहीं आने की बात कही है. (Maulana Tauqeer Bareilly News)