ऑटो में बैठा था बदायूं हत्याकांड का दूसरा आरोपी जावेद , कहा-मैने कुछ भी नहीं किया, मेरे भाई ने हत्या की

0
40

द लीडर हिंदी : उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो बच्चों की बेरहमी से हत्या करने वाले साजिद का भाई और दूसरा आरोपी जावेद देर रात बरेली से गिरफ्तार हो गया है. पुलिस लगातार अपनी कार्रवाई कर रही है. इसी बीच खबर आई है कि हत्यारोपी जावेद को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें घटना के बाद से जावेद मोबाईल बन्द कर दिल्ली भाग गया था .वही देर रात सेटेलाईट बस स्टैंड पर स्थानीय लोगों ने उसके पकड़ कर पुलिस को सौंपा दिया.

मिली जानकारी के मुताबीक बरेली पुलिस ने जावेद को बदायूँ पुलिस के हवाले कर दिया.जावेद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमे वह बार-बार खुद को पुलिस के हवाले किए जाने की मन्नतें कर रहा है. उसका कहना है कि मैने कुछ भी नहीं किया है, जो भी किया वह उसके भाई साजिद ने किया. जावेद वीडियो में ये भी कह रहा है कि जिस घर में घटना हुई, उनसे हमारे अच्छे ताल्लुकात थे.बता दें दोनों बच्चों की हत्या के बाद से ही आरोपी जावेद फरार था. जबकि, उसके भाई साजिद को पुलिस ने पहले ही एनकाउंटर में मार गिराया था. पुलिस ने जावेद को बरेली से गिरफ्तार किया है. लेकिन खबर के मुताबीक बरेली पुलिस और अधिकारी जावेद की गिरफ्तारी से इनकार कर रहे है.

जानकारी के मुताबिक, घटना के बाद जावेद मोबाइल बन्द करके दिल्ली भाग गया था. वहां से वह बरेली आ गया था. देर रात सेटेलाईट बस स्टैंड पर स्थानीय लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. जावेद का एक वीडियो भी सामने आया है. बताया जा रहा है कि जावेद नेपाल भागने वाला था. लेकिन जब पकड़ा गया तो कहने लगा कि वो सरेंडर करना चाहता था. लेकिन उससे पहले ही वो पकड़ा गया.

वही उधर दूसरी तरफ, दोनों मासूमों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबीक, बच्चों पर धारधार हथियार से ताबड़तोड़ कई वार किए गए. आयुष के शरीर पर 14 जख्म के निशान मिले हैं. जबकि, अहान के शरीर पर 2 घाव थे. कातिल साजिद ने जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया उससे यही सामने आ रहा है कि वो किसी भी हाल में दोनों बच्चों को जिंदा नहीं छोड़ना चाहता था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि 12 साल के मासूम आयुष की गर्दन पर चाकू के तीन वार किए गए हैं. इसके अलावा उसके कंधे और छाती पर भी चाकू के वार हुए हैं. एक चाकू का वार आयुष के कान पर भी हुआ है. वहीं, 8 साल के अहान पर चाकू के दो बार किए गए हैं, जिनमें एक वार उसकी गर्दन पर किया गया. वार इतना तेज था कि एक बच्चे के गर्दन कि हड्डी तक कट गई. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू को बरामद कर लिया है. चाकू पर खून भी लगा हुआ है. बच्चों से खून से मिलान करने के लिए चाकू को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है.

उधर, हत्यारोपी साजिद का भी पोस्टमार्टम हुआ. रिपोर्ट में सामने आया कि साजिद को मुठभेड़ में तीन गोलियां लगीं. दो छाती पर और एक गोली पेट पर लगी. पुलिस ने फिलहाल आरोपी साजिद और जावेद के पिता बाबू एवं उनके चाचा कयामुद्दीन को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.