सांसें रोक देने वाले मुक़ाबले में बांग्लादेश की भारत पर एक विकेट से सनसनीख़ेज़ जीत

0
81

THE LEADER. लो स्कोरिंग मैच में सांसें रोक देने वाले मुक़ाबले के बीच मेज़बान बांग्लादेश ने भारत को एक विकेट से हराकर सनसनीख़ेज़ जीत दर्ज कर ली. अंतिम विकेट के बीच 54 रन की पार्टनरशिप ने भारत के हाथों से जीत छीन ली और हार के हीरो रहे विकेटकीपर केएल राहुल और वाशिंगटन सुंदर रहे, जिन्होंने आसान कैच टपका दिए. बांग्लादेश को बहुत ही यादगार जीत का तोहफ़ा दे दिया. तीन मैचों की सीरीज़ में भारत 1-0 से पिछड़ गया है.


Fifa World Cup Qatar 2022 : कोरिया रिपब्लिक ने छुड़ा दिए पुर्तगाल के छक्के


भारत के स्टार बल्लेबाज़ कमतर आंकी जाने वाली बांग्लादेशी टीम के सामने एक बार फिर फ्लाप साबित हुए कप्तान रोहित शर्मा 27 रन, शिखर धवन 7 और विराट कोहली 9 रन बनाकर चलते बने. केएल राहुल ने दबाव में 73 रन की शानदार पारी खेली लेकिन कैच छोड़कर भारत को हराने का काम भी कर दिया. निचले क्रम में शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे. भारतीय टीम बल्लेबाज़ों के शर्मनाक प्रदर्शन के सबब अपने कोटे के 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. 41.2 ओवर में ही सभी बल्लेबाज़ मैदान के बाहर आकर पैड खोलते दिखाई दिए. शाक़िबुल हसन ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की और 10 ओवर में 36 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. बाद में 29 रन की पारी भी खेली.


उमरान मलिक की 153.1 किमी. प्रति घंटा रफ़्तार से फेंकी गई वो गेंद जिस पर उन्हें पहला विकेट मिला


जवाब में बांग्लादेश को पहले ओवर की पहली ही गेंद पर दीपक चाहर ने झटका दे दिया. कप्तान रोहित ने ओपनर नजमुल हसन शान्तो को लपकने में कोई ग़लती नहीं की. आख़िर में जब बांग्लादेश को जीत के लिए 54 रन चाहिए थे, उसके 9 विकेट गिर चुके थे. क्रीज़ पर मेंहदी हसन मिराज और मुश्तफ़िज़ुर रहमान थे. दोनों के बीच रिकॉर्ड पार्टनरशिप की बदौलत बांग्लादेश ने इस बहुत ही रोमांचक मैच को एक विकेट से जीत लिया. 43वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की बाल पर दो कैच छूटे. पहला कैच केएल राहुल ने टपका दिया और दूसरा थर्डमैन बाउंड्री पर वाशिंगटन सुंदर पकड़ सकते थे लेकिन उन्होंने प्रयास ही नहींं किया. पहले वनडे में बांग्लादेश को जीत थाली में परोसकर दे दी. पहले गेंद और फिर बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शाक़िबुल हसन को मैन ऑफ दि मैच चुना गया.


(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)