बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी विश्वनाथ पाल को सौंपी

0
44

द लीडर हिन्दी: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने विश्वनाथ पाल को उत्तर प्रदेश का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। अब तक प्रदेश जिम्मेदारी संभाल रहे भीम राजभर को बिहार का प्रभारी बनाया गया। मंगलवार को मायावती ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। बता दें कि विश्वनाथ पाल अयोध्या मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी रहे हैं। मायावती ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि वर्तमान राजनीतिक हालात को मद्देनजर रखते हुए  बीएसपी यूपी स्टेट संगठन में किए गए परिवर्तन के तहत विश्वनाथ पाल, मूल निवासी ज़िला अयोध्या को बीएसपी यूपी स्टेट का नया प्रदेश अध्यक्ष बनायेे जाने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। विश्वनाथ पाल बीएसपी के पुराने मिशनरी  कर्मठ व वफादार कार्यकर्ता हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वे विशेषकर अति-पिछड़ी जातियों को बीएसपी से जोड़कर पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में पूरे जी-जान से काम करके सफलता जरूर अर्जित करेंगे।

हालांकि इनसे पहले भीम राजभर ने भी बीएसपी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष के पद पर रहकर पार्टी के लिए पूरी ईमानदारी व वफादारी से कार्य किया है। जिनकी पार्टी आभारी है तथा इनको अब पार्टी ने बिहार प्रदेश का कोआर्डिनेटर बना दिया है। विश्‍वनाथ पाल की पहचान बीएसपी के ओबीसी चेहरे के तौर पर है। उन्‍हें मायावती के करीबी नेताओं में गिना जाता है। वह बीएसपी के मुख्य सेक्टर प्रभारी रह चुके हैं।

उनके ऊपर बनारस, मिर्जापुर, झांसी, फैजाबाद, देवीपाटन, लखनऊ मंडलों का जिम्मा था। विश्‍वनाथ पाल की गिनती बीएसपी के उन नेताओं में होती है जिन्‍हें पार्टी में भव‍िष्‍य का चेहरा कहा जा रहा है।