Asia cup 2022: जीत के जश्न में डूबा भारत, सोशल मीडिया से लेकर हर जगह से लोगों की आ रही प्रतिक्रिया

0
57
IND VS PAK ASIA CUP
IND VS PAK ASIA CUP

The leader Hindi: पाकिस्तान पर मिली भारत की इस शानदार जीत का जश्न सोशल मीडिया से लेकर जमीनी स्तर तक मनाया जा रहा है. साथ ही कई फिल्मी हस्तियां भी भारत की इस जीत पर अपने-अपने अंदाज में जश्न मना रही हैं. इसी बीच बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे और मौजूदा समय में सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर साहिल खान भी स्टेडियम में मौजूद रहे।
भारत की पाकिस्तान पर इस जीत के जश्न के मौके पर साहिल खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी छा रहा है. फैन्स साहिल के इस वीडियो पर जमकर लाइक और कमेंट कर रहे हैं. बता दे साहिल खान सोशल मीडिया पर काफी बड़ी हस्ती माने जाते हैं. जिनका फैनबैश काफी तगड़ा है. वहीं चर्चा की जाए साहिल खान के फिल्मी करियर के बारे में तो इन्होंने स्टाइल, एक्सक्यूज मी, अलादीन और रामा दे सेवियर जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

इस मुकाबले के दौरान दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम स्टेडियम में साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा भी मौजूद रहे. जिन्होंने टीम इंडिया को जमकर चीयर किया. लेकिन भारत और पाकिस्तान के मैच में एक मौका ऐसा आया, जब भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के आउट होने के बाद लाइगर स्टार विजय देवरकोंडा ने हैरान करने वाला रिएक्शन दिया.
गौरतलब है कि टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर हमेशा से हाईवोल्टेज मुकाबले देखने को मिले हैं. कुछ ऐसा ही मंजर रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर देखने को मिला. पाकिस्तान ने भारत के समाने 20 ओवर में 148 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके तहत केएल राहुल के आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली. लेकिन रोहित शर्मा के बाद बड़ा शॉट खेलने की वजह से 35 रन बनाकर कोहली भी आउट हो गए. शानदार फॉर्म में दिख रहे कोहली को आउट होते ही स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया. जिसके तहत विजय देवरकोंडा के चेहरे पर भी मायूसी साफ झलक रही थी. इस वाक्ये को लेकर हाल ही में विजय देवरकोंडा का रिएक्शन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है|

 

इस खबर को भी देखें:

 

इसके अलावा सोशल मीडिया पर लोग ट्वीट करके मजे ले रहे हैं और मैच के दौरान की कई वीडियो भी वायरल हो रही हैं। इसी बीच भारत की जीत को लेकर जाने माने एक्टर नकुल मेहता ने एक मजेदार ट्वीट किया है। नकुल मेहता ने पाकिस्तान की हार पर चुटकी लेते हुए पाकिस्तानियों को हारने के बाद अपना टीवी न तोड़ने की सलाह दी बल्कि उस टीवी पर अपना सीरियल देखने का आग्रह किया।

मैच के बारे में
लगभग 10 महीने पहले 24 अक्टूबर 2021 को वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम पहली बार पाकिस्तान से हारी थी। रविवार की रात भारत ने उस हार का हिसाब चुकता कर दिया है। एशिया कप के ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली पाक टीम 19.5 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

हार्दिक पंड्या भारत की जीत के हीरो साबित हुए। उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए तीन विकेट लिए, फिर दबाव भरे पलों में बेहतरीन पारी खेलते हुए 17 गेंदों पर 33 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।
पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाने के चक्‍कर में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली आउट हो गए। दोनों का विकेट मोहम्मद नवाज ने झटका। कप्तान रोहित ने 12 रन बनाए तो वहीं, विराट के बल्ले से 34 गेंद में 35 रन निकले। एक बार फिर कोहली भारत के लिए मैच जिताऊ पारी नहीं खेल पाए।
टीम इंडिया को जीत के लिए आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे। पहली ही गेंद पर रवींद्र जडेजा बोल्ड हो गए। दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक एक रन लेकर हार्दिक को स्ट्राइक दे दिया और पंड्या ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

 

ये भी पढ़े: 

धरने पर बैठे विधायक अब्दुल्ला आज़म, रामपुर में एक महीना बिताएं अखिलेश यादव-ज़िलाध्यक्ष