निकाय चुनाव के पहले सपा को एक और झटका, शिवपाल यादव के करीबी अजय त्रिपाठी बीजेपी में शामिल

0
149
लखनऊ। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव के करीबी रहे नेता अजय त्रिपाठी ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। गुरुवार को बीजेपी प्रदेश पार्टी दफ्तर में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अजय मिश्रा व उनके समर्थकों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी में आने वाले हर व्यक्ति को सम्मान मिलेगा।
डिप्टी सीएम ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह पार्टी गुंडा माफियो को अपना समर्थन देती है लेकिन बीजेपी सरकार ऐसे माफियों पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। यही वजह है बड़ी संख्या में लोग सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे है। कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़के के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान गलत है।इस बयान का खामियाजा चुनाव में कांग्रेस को भुगतना होगा। भाजपा कर्नाटक में बड़ी जीत हासिल कर रही है।
मालूम हो अजय त्रिपाठी समाजवादी पार्टी के टिकट से लखनऊ मेयर पद पर चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन मेयर पर महिला सुरक्षित सीट होने के नाते कहीं और से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी अब जब टिकट नहीं मिला तो नाराज़ होकर बीजेपी का दामन थाम लिया।  बीजेपी में इससे पहले कांग्रेस पार्टी के विधान सभा प्रत्याशी रहे दिलप्रीत सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे। ऐसे में अब निकाय चुनाव में जीत का दावा कर रही विपक्ष की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है।
(लेखक- सतीश संगम)