#AssamElections 10 लाख नौकरियों और लव जिहाद कानून का वादा

0
93

दिसपुर | पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर हैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम चुनाव रैली के दौरान आज कहा कि उनकी पार्टी लव और लैंड जिहाद को रोकने के लिए कानून लाएगी।

‘लव जिहाद’ और ‘लैंड जिहाद’ के खिलाफ लाएंगे कानून

शाह ने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत नरेंद्र मोदी जी जो 6000 रुपये भेजते हैं, उसमें असम सरकार 2000 रुपये और जोड़कर कुल 8000 रुपये सालाना किसानों को देगी। चाय बागान श्रमिकों की मजदूरी को 350 रुपये तक बढ़ाई जाएगी। भाजपा के संकल्प पत्र में ढेर सारी बाते हैं मगर सबसे बड़ी बात ‘लव जिहाद’ और ‘लैंड जिहाद’ के खिलाफ कानून लाने का काम भाजपा सरकार करेगी।

यह भी पढ़े – चिपको आंदोलन: हिमालय के दर्द का पहला इजहार

2 लाख सरकारी नौकरियां और 8 लाख प्राइवेट नौकरियों

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नें असम के कामरूप में रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि 8वीं कक्षा के बाद सभी बच्चियों को साइकिल दी जाएगी। उन्होंने आगे वादा किया कि कॉलेज जाने वाली हर छात्रा को स्कूटी देने के साथ ही साथ 2 लाख सरकारी नौकरियां और 8 लाख प्राइवेट नौकरियों का सृजन 2022 से पहले किया जाएगा।

असम को रोजगार युक्त, बाढ़ मुक्त बनाएंगे-शाह

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ने असम को आंदोलन मुक्त और आतंकवाद मुक्त बनाया है। असम को रोजगार युक्त, बाढ़ मुक्त बनाएंगे। असम को एक विकसित राज्य बनाने का काम भाजपा सरकार करेगी।

यह भी पढ़े – बंगाल चुनाव में खेला होबे, 4M फैक्टर सब पर भारी

असम में अमित शाह चार रैलियों को करेंगे संबोधित

असम: पहले चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी शुक्रवार को चुनावी राज्य का दौरा करेंगे और कई रैलियों को संबोधित करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह कमालपुर, जगरोड, पथारकंडी और सिलचर निर्वाचन क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेंगे।

पहले चरण के मतदान से पहले डिब्रूगढ़ में चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

 

डिब्रूगढ़ में चुनाव की तैयारी शुरू

असम में शनिवार को पहले चरण के मतदान से पहले जोरहट में सुरक्षा बल तैनात किये गए हैं।

मतदाता जागरूकता फैलाने के लिए कोकराझार जिले तरह तरह के होर्डिंग्स लगाई गई हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here