Covid 19 : कुमार विश्वास ने गीतकार डाॅ. कुंवर बेचैन को वेंटीलेटर पर शिफ्ट करने के लिए लगाई गुहार, बोले- स्थिति अनुमान से ज्यादा खराब

द लीडर : देश के जाने-माने गीतकार राजेंद्र राजन का कोरोना से निधन हो गया. इससे साहित्य जगत में शोक की लहर दौड़ उठी. इसके अलावा वरिष्ठ गीतकार डॉ. कुंवर बेचैन को हालत बिगड़ने पर वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया है. उनका ऑक्सीजन लेवल 70 फीसद के नीचे चला गया है.

उनके लिए वेंटीलेटर की व्यवस्था करने के लिए मशहूर कवि कुमार विश्वास को घंटों मशक्कत करनी पड़ी. उनके ट्वीट का संज्ञान लेकर गौतमबुद्ध नगर से सांसद डॉ. महेश शर्मा ने हस्तक्षेप किया. तब जाकर डाॅ. बेचैन को वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया जा सका.

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश में कहर मचा रखा है. महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में हालात बेकाबू हो चुके हैं. कोविड – 19 वायरस आम से लेकर खास तक किसी को भी बख्शता नहीं दिख रहा है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई मंत्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है.

बॉलीवुड से लेकर साहित्यकार तक चपेट में

बॉलीवुड के आमिर खान, आलिया भट्ट जैसे नामी-गिरामी चेहरों से लेकर साहित्य के क्षेत्र के कई दिग्गज कलाकार कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इसके चलते कई बड़ी शख्सियतों को जान तक गंवानी पड़ चुकी है. एक के बाद एक दुखद समाचार सुनने को मिल रहे है. गीतकार राजेंद्र राजन की भी कोरोना से मौत हो गई.

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर बेड न मिलने की बात कही

कुमार विश्वास ने गुरुवार को पहले ट्वीट करते हुए लिखा कि रात 12 बजे तक प्रयास करता रहा. सुबह से हर एक परिचित डॉक्टर को फोन कर चुका हूं. हिंदी के वरिष्ठ गीतकार डॉ. कुंवर बेचैन का दिल्ली के कोसमो अस्तपाल में कोविड का उपचार चल रहा है. ऑक्सीजन का लेवल 70 पहुंच गया है, तुरंत वेंटीलेटर की जरूरत है. कहीं कोई बेड नहीं मिल रहा है.

पूर्व मंत्री व सासंद ने अपने अस्पताल में दिलाया बेड

इसके कुछ देर बाद कुमार विश्वास ने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा कि सांसद डॉ. महेश शर्मा का बहुत आभार. उनका फोन आया है. वे कुंवर जी को अपने अस्पताल में वेंटीलेटर पर शिफ्ट करा रहे हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि डॉ. बेचैन जल्द स्वस्थ हो. सभी अपना ख्याल रखें. स्थिति अनुमान से ज्यादा खराब है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *