छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बम डिफ्यूज करते समय आईईडी धमाका, CRPF के 5 जवान घायल

0
2

द लीडर हिंदी: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट की घटना सामने आई है.बम डिफ्यूज करते समय ये धमाका हुआ. जिसमें CRPF के 5 जवान घायल हुए है.बतादें छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित बीजापुर ज़िले में संदिग्ध माओवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ़ के पाँच जवान चपेट में आ गए.यह विस्फोट उस समय हुआ, जब सुरक्षाबलों के जवान एक नक्सल ऑपरेशन के लिए निकले हुए थे.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, “शनिवार को तर्रेम क्षेत्र के अंतर्गत चिन्नागेलुर सीआरपीएफ़ कैम्प से जवानों का एक दल डिमाइनिंग ड्यूटी पर निकला था. तर्रेम और गुंडम के बीच, एक आईईडी बरामद किया गया. इस आईईडी को निष्क्रिय करने के दौरान ग़लती से इसमें विस्फोट हो गया. जिसमें पाँच जवान घायल हुए हैं.”पुलिस के अनुसार घायल जवानों को प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए ज़िला मुख्यालय लाया जा रहा है.वही बस्तर में आईईडी निष्क्रिय करते समय कई बार सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने के मामले सामने आए हैं.

हाल के दिनों में ऐसे वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवान, बिना किसी सुरक्षा इंतज़ाम के डंडे से सड़क के नीचे दबाए विस्फोटकों को निकालने की कोशिश करते हुए नज़र आ रहे हैं.इसी तरह से बिना सुरक्षा इंतज़ाम के विस्फोटक निकालने के दौरान कई लोगों की मौत भी हो चुकी है.पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने बीबीसी से कहा कि ताज़ा घटना किन परिस्थितियों में हुई है, इसकी जाँच की जाएगी.https://theleaderhindi.com/mehbooba-mufti-immersed-in-grief-election-rallies-canceled-over-the-death-of-hezbollah-chief-nasrallah/