बरेली की मस्जिद में तोड़फोड़ पर 12 का चालान, पीएसी तैनात

0
2

द लीडर हिंदी: यूपी के ज़िला बरेली की मस्जिद में तोड़फोड़ के बाद गांव में पुलिस फोर्स के साथ पीएसी को भी तैनात कर दिया गया है. पुलिस का कहना है कि नवाबगंज तहसील और थाना क्योलड़िया के गांव केलाडांडी में हालात सामान्य हैं. फिर भी सतर्कता बरती जा रही है. यह वही मामला है, जो जुमे के दिन दोपहर के वक़्त सामने आया था. गांव के मुस्लिम पक्ष का कहना है कि गांव की मस्जिद में वो नमाज़ पढ़ते रहे हैं लेकिन तीन साल पहले शिकायत के आधार पर उसे सील कर दिया गया था. नमाज़ बंद हो गई थी. सुरक्षा के लिए दो होमगार्ड भी लगाए गए थे.

गांव से जब जुमे की नमाज पढ़ने हम लोग क्योलड़िया गए तो भीड़ ने हमला बोलकर सील मस्जिद में तोड़फोड़ की. सूचना पर कई थानों का फोर्स, एसडीएम और सीओ भी गांव पहुंच गए. तोड़ी गई दीवार का निर्माण और आरोपियों की धरपकड़ शुरू की गई तो विरोध में भीड़ धरने पर बैठ गई. नवाबगंज के भाजपा विधायक डॉ. एमपी आर्य भी धरने पर पहुंच गए. रात तक हंगामा चला और उसके बाद धरना ख़त्म कर दिया गया.

अब गांव में क्या स्थिति है और पुलिस ने अब तक क्या कार्रवाई की है, आइए आपको एसपी उत्तरी मुकेश चंद्र मिश्र से सुनवाते हैं. फिर आपको बताएंगे कि कलेक्ट्रेट में मस्जिद में तोड़फोड़ को लेकर किसने प्रदर्शन किया. आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लेमीन AIMIM से जुड़े लोगों ने मस्जिद में तोड़फोड़ का विरोध जताते हुए राष्ट्रपति और राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है. मांग की है कि क़ानून से खिलवाड़ करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए.https://theleaderhindi.com/bareilly-girl-fell-from-mothers-lap-and-died/