दिल्ली सीएम आतिशी का बड़ा ऐलान, कोरोना काल में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपये देगी दिल्ली सरकार

0
2

द लीडर हिंदी: दिल्ली सीएम की कुर्सी संभालते हुए मुख्यमंत्री आतिशी ने बड़ा ऐलान किया है. कोविड महामारी के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने का फैसला दिल्ली सरकार ने किया है.मुख्यमंत्री आतिशी ने इसे मंजूरी दी है. ये सभी कोरोना वॉरियर्स अपनी ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे और बाद में उनका निधन हो गया था. इनमें डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी और पुलिसकर्मी शामिल हैं.बतादें इससे पहले दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान जान गंवाने वाले 92 लोगों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी थी.

इस मौके पर मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के कोरोना योद्धाओं ने महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा करने का काम किया और अपने जीवन का बलिदान दिया था.वही मुख्यमंत्री आतिशी ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार इनके जज़्बे को सलाम करती है. बेशक इस राशि से दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिवार के नुकसान की पूर्ति तो नहीं की जा सकती लेकिन उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया ज़रूर मिलेगा.आतिशी ने कहा कि इस संकट ने सभी के मन में डर भय पैदा कर दिया था. लेकिन हमारे कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान को जोखिम में डालते हुए दिल्ली को इस संकट से उबारने का काम किया.

जानिए किन-किन वॉरियर्स को मिलेगी ये राशि

1-संजय मनचंदा: एक फार्मासिस्ट थे जो एसडीएमसी पेशेंट केयर फैसिलिटी में तैनात थे.

2- रवि कुमार सिंह: मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में जूनियर असिस्टेंट थे.

3-वीरेंद्र कुमार: एक सफाईकर्मी थे जो एक हंगर रिलीफ सेंटर में काम करते थे.

4-भवानी चंद्र: दिल्ली पुलिस में एएसआई थे और लोकनायक अस्पताल में ड्यूटी पर थे.

5-मो. यासीन: एमसीडी में प्राइमरी टीचर थे और राशन वितरण की ड्यूटी पर थे.

दिल्ली सरकार पहले भी कोरोना महामारी के दौरान जान गंवाने वाले 92 लोगों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दे चुकी है. इस कदम से सरकार ने दिखाया है कि वह कोरोना वॉरियर्स के परिवारों के साथ खड़ी है.https://theleaderhindi.com/porn-star-riya-arrested-for-getting-arabic-tattoo-on-her-body/