बदलापुर एनकाउंटर को देवेंद्र फडणवीस ठहराया सही, कहा-जब पुलिस पर हमला होगा, तो वह चुपचाप नहीं बैठ सकती

0
2

द लीडर हिंदी: बदलापुर यौन शोषण एनकाउंटर को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सही बताया है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पुलिस ने सेल्फ डिफेंस में आरोपी अक्षय शिंदे पर गोलियां चलाई. उन्होंने कहा है कि अगर पुलिस पर हमला हुआ तो वो तालियां नहीं बजा सकती.बतादें बदलापुर में एक स्कूल में दो बच्चियों के यौन शोषण के मुख्य अभियुक्त अक्षय शिंदे की कथित पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई. इस मौत पर कई सवाल उठ रहे थे. देवेंद्र फडणवीस ने इन सवालों का जवाब दिया है.एक न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में फडणवीस से पूछा गया कि अदालत में बदलापुर एनकाउंटर के मामले में चल रही सुनवाई में जज काफ़ी नाराज़ दिखे.

आप एनकाउंटर का समर्थन कैसे कर सकते हैं.इस सवाल के जवाब में फडणवीस ने कहा, ”एनकाउंटर में हम लोगों का विश्वास ही नहीं है. मेरा मानना है कि किसी भी न्याय प्रक्रिया में क़ानून के नियमों का पालन होना चाहिए. उसी के मुताबिक़ अपराधी को दंड मिलना चाहिए.”उन्होंने कहा, ”ये तो जांच में आएगा कि बंदूक क्यों निकाली गई. बंदूक कैसे हाथ में आई. लेकिन कोई अपराधी बंदूक छीन कर हमारी पुलिस पर गोली चलाता है तो पुलिस ताली नहीं बजा सकती. पुलिस गोली चलाएगी. उसने गोली चलाई.

पुलिस ने अपनी सुरक्षा में गोली चलाई. उसे एनकाउंटर कहिए या अपनी सुरक्षा के लिए उठाया गया क़दम कहिए. ये सब जांच का मामला है.”पिछले दिनों पुलिस उपायुक्त संजय जाधव ने एक हिंदी वेबसाइट को बताया था ,”अभियुक्त अक्षय शिंदे को पुलिस तलोजा जेल से ले जा रही थी, तभी गोलीबारी की घटना हुई, जिसमें उसकी मौत हो गई.”ठाणे पुलिस ने बताया था, “बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ़्तार अभियुक्त अक्षय शिंदे ने पुलिस से बंदूक छीन ली और पुलिस की गाड़ी के अंदर गोलियां चला दीं.”पुलिस ने बताया था कि मुठभेड़ में पुलिसकर्मी भी घायल हुए और पुलिस की जवाबी फायरिंग में अक्षय शिंदे की मौत हो गई.

मुंबई में लगे फडणवीस के ‘बदला पूरा’ पोस्टर
बता दें इस एनकाउंटर के बाद मुंबई में फडणवीस के पोस्टर लगे, जिन पर ‘बदला पूरा’ लिखा था.इस पर प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस ने इसे पूरी तरह से गलत बताया. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ऐसी घटनाओं का महिमामंडन नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य सीआईडी इस मामले की निष्पक्ष जांच करेगी। बता दें कि इस एनकाउंटर पर विपक्ष की ओर से सवाल उठाए जाने के बाद सरकार ने एनकाउंटर की जांच सीआईडी को सौंप दी है.