IND vs BAN: कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट का पहला दिन आज

0
2

द लीडर हिंदी: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है. शुक्रवार को पहला दिन है और दूसरा सेशन जारी है.बांग्लादेश ने पहली पारी में 2 विकेट पर 80 रन बनाए.मोमिनुल हक और कप्तान नजमुल हसन शांतो क्रीज पर हैं.दोनों के बीच फिफ्टी पार्टनरशिप हो चुकी है.बतादें शादमान इस्लाम 24 और जाकिर हसन शून्य पर आउट हुए. दोनों को आकाश दीप ने पवेलियन भेजा. उन्होंने शादमान को LBW किया, जबकि जाकिर को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया.मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी हुई, क्योंकि कानपुर में गुरुवार रात को बारिश हुई है.

बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही.टीम का पहला विकेट केवल 26 रन पर ही गिर गया. ओपनर ज़ाकिर हसन बिना खाता खोले ही आकाशदीप का शिकार बने. इसके बाद 29 रन के कुल स्कोर पर ही टीम ने दूसरे ओपनर शादमन इस्लाम का विकेट भी गंवा दिया.शादमन इस्लाम भी 24 रन बनाकर आकाशदीप की ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. फ़िलहाल मोमिनुल हक़ 17 रन बना कर और कप्तान नजीमुल होसैन शांटो 28 रन बनाकर क्रीज़ पर जमे हुए हैं.इससे पहले चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच सिरीज़ का पहला टेस्ट मैच खेला गया था.

पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से हराया था.इस टेस्ट मैच की पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन के शतक की बदौलत भारत ख़राब शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा था. वहीं दूसरी पारी में शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने शानदार शतकीय पारी खेली थी.गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी में भी शानदार प्रदर्शन के लिए रविचंद्नन अश्विन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया था.दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ में भारत पहले ही बढ़त बना चुका है.

अगर भारत यह टेस्ट मैच जीत जाता है या ड्रॉ भी होता है तो तो सिरीज़ भारत के नाम होगा.वहीं बांग्लादेश अगर यह टेस्ट मैच जीतता है तो सिरीज़ 1-1 की बराबरी पर ख़त्म होगी.भारत दौरे से पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान का दौरा भी किया था. जहां पर टीम ने मेज़बान पाकिस्तान के ख़िलाफ़ दोनों ही टेस्ट मैचों में जीत हासिल की थी.