जानिए फलस्तीनी राष्ट्रपति से मुलाकात कर क्या बोले पीएम मोदी?

0
12

द लीडर हिंदी: अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे पीएम मोदी दुनियाभर के नेताओं से मुलाकात रहे हैं.पीएम मोदी अपनी इस तीन दिवसीय यात्रा के दूसरे चरण में न्यूयॉर्क में हैं.जहां इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ़लस्तीनी के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की.

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति महमूद अब्बास से द्विपक्षीय बैठक के दौरान इसराइल-फ़लस्तीन मुद्दे पर अपनी बात दोहराई. और गाजा की मौजूदा स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की.साथ ही फलस्तीन के लोगों के लिए भारत के निरंतर समर्थन की फिर से पुष्टि की. प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर फ़लस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ अपनी तस्वीर साझा कर लिखा, “न्यूयार्क में राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाक़ात की.

क्षेत्र में शांति और स्थिरता स्थापित करने को लेकर भारत के समर्थन को दोहराया. फ़लस्तीन और भारत की इस पुरानी मित्रता को और मज़बूत करने को लेकर चर्चा की.”प्रधानमंत्री मोदी ने कुवैत के क्राउन प्रिंस शेख़ सबाह खालिद अल-हमाद अल-सबह से भी मुलाकात की. पीएम ने एक्स पर तस्वीर के साथ लिखा, “कुवैत के क्राउन प्रिंस शेख सबाह खालेद अल-हमाद अल-सबह से बहुत सार्थक बातचीत हुई. फार्मा, फूड प्रोसेसिंग, तकनीक और ऊर्जा के क्षेत्र में भारत कुवैत रिश्तों को और मजबूती देने को लेकर चर्चा हुई.”इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली से भी मिले.

पीएम मोदी ने एक्स पर बताया, “प्रधानमंत्री केपी ओली के साथ न्यूयार्क में बहुत अच्छी मुलाकात हुई. भारत – नेपाल का संबंध हमेशा से ही बहुत अच्छे रहे हैं, हम इसे और मज़बूत करना चाहते हैं. ऊर्जा, व्यापार और तकनीक हमारी चर्चा के केंद्र में रहे.आपको बता दें, मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा के दूसरे चरण में न्यूयॉर्क में हैं और उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर नेताओं से मुलाकात की.https://theleaderhindi.com/bareillys-famous-joke-why-is-mumtaz-saqlaini-apologizing-after-being-jailed/