” दिल्ली का एक ही मुख्यमंत्री है और उसका नाम है अरविंद केजरीवाल”

0
14

द लीडर हिंदी: आतिशी मार्लेना को दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री चुना गया है.ऐसे में दिल्ली को आज महिला मुख्यमंत्री के रूप में तीसरा सीएम मिली हैं.क्योकि सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के बाद अब आतिशी इस पद पर विराजमान होंगी. अरविंद केजरीवाल इस्तीफा आज शाम दे देगे. आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने इस पर असंतोष जताया है, क्योंकि आतिशी के परिवार ने अफजल गुरु को फांसी से बचाने की कोशिश की थी.वही दिल्ली का सीएम चुने जाने के बाद आतिशी ने मीडिया से बात की.

आतिशी ने कहा, “मैं सबसे पहले दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री, आम आदमी पार्टी के नेता और मेरे गुरु अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करना चाहती हूं.”आतिशी ने कहा, “अरविंद केजरीवाल ने मुझे इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी दी है और मुझ पर भरोसा किया है. उन्होंने ही मुझे विधायक बनाया, मंत्री बनाया और आज इस पद की ज़िम्मेदारी दी है. ”अरविंद केजरीवाल के इस्तीफ़े पर आतिशी ने कहा, “मुझे इस बात का दुख भी है कि आज अरविंद केजरीवाल इस्तीफ़ा दे रहे हैं. मैं आज दिल्ली की दो करोड़ जनता की तरफ़ से यही कहना चाहती हूं कि दिल्ली का एक ही मुख्यमंत्री है और उसका नाम अरविंद केजरीवाल है.

”आतिशी ने कहा, ”अरविंद केजरीवाल के इस्तीफ़ा देने के फ़ैसले से पूरी दिल्ली की जनता दुखी है. वो फिर से उनको सीएम बनते देखना चाहती है. क्योंकि जनता को पता है कि केजरीवाल की वजह से ही उनको फ्री बिजली मिल रही है. उन्हें पता है कि अगर वे सीएम नहीं रहे तो सरकारी स्कूल बदहाल हो जाएंगे, सरकारी अस्पतालों में अच्छा इलाज और फ्री दवाओं की सुविधा बंद हो जाएगी, मोहल्ला क्लीनिक बंद हो जाएंगे, सरकारी बसों में महिलाओं के लिए फ्री यात्रा बंद हो जाएगी.”आतिशी ने आरोप लगाते हुए कहा- बीजेपी की 22 राज्यों में सरकार है लेकिन किसी एक राज्य में भी जनता के लिए ये सुविधाएं नहीं दे पाती है.

आतिशी बोलीं, ”जब तक मैं सीएम हूं, मेरा एक ही मकसद है कि अरविंद केजरीवाल को दोबारा सीएम बनाना है. जब तक मैं इस ज़िम्मेदारी पर हूं, ये मेरा मकसद है. साथ ही मैं दिल्ली के लोगों की रक्षा करने की कोशिश करुंगी. मैं अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में काम करुंगी.”https://theleaderhindi.com/mayawati-called-kejriwals-decision-a-political-maneuver/

https://x.com/AamAadmiParty/status/1835946251940245777