केजरीवाल के इस्तीफ़े पर बोले सौरभ भारद्वाज, मंगलवार को मुख्यमंत्री अपना इस्तीफ़ा सौंपेंगे

0
12

द लीडर हिंदी: राजधानी की फिज़ा तब गर्म हो गई. जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2 दिन बाद रविवार को इस्तीफा देने का ऐलान किया.दिल्ली का नया मुख्यमंत्री कौन होगा? ये चर्चाएं अब राजनीति के गलियारों में तेजी से चल रही है.जिसको लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को अरविंद केजरीवाल के इस्तीफ़े को लेकर प्रेस कॉन्फ़्रेंस की. प्रेस कॉन्फ़्रेस में सौरभ भारद्वाज ने कहा, “रविवार को ये फ़ैसला (इस्तीफ़े का) मुख्यमंत्री जी ने जनता के बीच में रखा है.

कल रविवार था और आज ईद की छुट्टी है. लिहाजा मंगलवार को मुख्यमंत्री अपना इस्तीफ़ा सौंपेंगे.” सौरभ भारद्वाज ने बताया, ”जैसे ही इस्तीफ़ा मंजूर होगा, उसके बाद विधायक दल की बैठक होगी. विधायक दल अपना नेता चुनेंगे. चुने गए नेता उपराज्यपाल के ज़रिए सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. जब बुलावा आएगा तब शपथ लेंगे. मुझे लगता है कि एक हफ़्ते के अंदर ही ये सारी प्रक्रिया पूरी हो जानी चाहिए.”

रविवार को केजरीवाल ने दिया था इस्तीफ़ा
बता दें तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद रविवार को अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपने इस्तीफ़े का एलान कर दिया था. उन्होंने कहा था, ”मैं जनता के बीच में जाऊंगा, गली-गली में जाऊंगा, घर-घर जाऊंगा और जब तक जनता अपना फ़ैसला न सुना दे कि केजरीवाल ईमानदार है तब तक मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा.” केजरीवाल के इस फ़ैसले को बीजेपी ने एक पीआर स्टंट बताया था. वहीं दिल्ली के सीएम ने अगले साल फ़रवरी के बजाय इसी साल नवंबर में दिल्ली का विधानसभा चुनाव कराने की मांग की थी. https://theleaderhindi.com/on-anil-vijs-statement-dharmendra-pradhan-said-naib-singh-saini-is-the-face-of-the-post-of-cm/